बालोद :भाजपा नेताओं ने आम बजट को बताया देश के हित में, प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री को दी बधाई

0

भारत को आत्मनिर्भरता की ओर ले जाने वाला मजबूत बजट – राकेश यादव

बालोद – भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री राकेश यादव ने केन्द्र सरकार के बजट प्रस्ताव को ऐतिहासिक और क्रांतिकारी बताया है, केन्द्र सरकार ने सभी वर्गों का इसमें ध्यान रखा है। इस बजट से भारत आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ेगा इसके लिए सार्थक कदम उठाए गए हैं इस बजट के लिए मैं केंद्रीय मंत्री सहित पूरी सरकार को विशेष करके देश के प्रधानमंत्री की भूरी भूरी प्रशंसा करता हूं

पूर्व महिला मोर्चा अध्यक्ष,आदिवासी नेता भुनेश्वरी ठाकुर ने आदिवासी क्षेत्रों के विकास और वहां शिक्षा के अवसर बढ़ाए जाने के केन्द्र सरकार के प्रावधान का स्वागत किया है। महिला सशक्तिकरण के लिए केंद्र सरकार ने बजट में जो प्रावधान किया है वह देश की मातृशक्ति का सम्मान है ग्रामीण एवं कस्बाई महिलाओं की सुविधा बढ़ाने के साथ उनकी सेहत का भी ध्यान रखकर उज्जवला गैस योजना के तहत आगामी वित्तीय वर्ष में एक करोड़ और महिलाओं को जोड़ने का लक्ष्य घोषित कर केंद्र सरकार ने अपने संवेदन छम नेतृत्व का परिचय दिया है

आदिवासी नेता पालक ठाकुर ने कहा कि केन्द्र सरकार के बजट में आदिवासी इलाकों के बच्चों की बुनियादी सुविधाएं बढ़ाने के एलान के साथ ही 15 हजार सरकारी स्कूलों का स्तर सुधारने, 4 करोड़ दलित छात्रों के उत्थान के लिए योजना बनाने 758 एकलव्य स्कूल खोले जाने के साथ ही देश में 100 नए सैनिक स्कूल खोलने और उच्च शिक्षा आयोग के गठन का प्रस्ताव रखकर एक शिक्षित व संस्कारित समाज की रचना के साथ ही उन्हें आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा को साकार करने का लक्ष्य रखा गया है।

जनभावनाओं को प्रतिबिम्बित करने वाला बजट : अमित चोपडा

युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अमित चोपड़ा ने कहा कि राष्ट्र की समयानुरूप आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए देशवासियों की जरूरतों व सुविधाओं की भी संतुलन बनाए रखते हुए देश को आर्थिक विकास की दिशा में ले जाने का संकल्प केन्द्र सरकार के सुलझे आर्थिक दृष्टिकोण का परिचायक है। न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) जारी रखने और एपीएमसी को इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के दायरे में लाने की घोषणा ने विपक्ष के झूठ और नफरत की राजनीति को करारा जवाब दिया है। हर कर्मचारी को न्यूनतम वेतन योजना, प्रवासी मजदूरों के लिए खाद्य सुरक्षा योजना जैसे प्रावधान देश की जनभावनाओं को प्रतिबिंबित करने वाले हैं।

किसानों को लागत का दुगुना मूल्य दिलाने की दिशा में बढ़ रही सरकार : सुरेश निर्मलकर

किसान नेता व भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष सुरेश निर्मलकर ने कहा कि कृषि क्षेत्र के लिए की गई घोषणाओं को क्रांतिकारी और किसानों के सुनहरे भविष्य का प्रतीक बताया है। श्री शर्मा व श्री जायसवाल ने कहा कि ग्रामीण विकास की प्रतिबध्दता के साथ ही मत्स्य पालन हेतु फिशिंग हब बनाने की घोषणा भी बेहद अहम है। किसानों की उपज के लिए किए गए प्रावधान किसानों की आमदनी बढ़ाने और उनके जीवन को ऊपर उठाने के लिए सरकार की प्रतिबध्दता का संकल्प व्यक्त करते हैं जो इस विश्वास को बल प्रदान करता है कि केन्द्र सरकार किसानों को उनकी लागत का दुगुना मूल्य दिलाने के संकल्प की पूर्ति की दिशा में बढ़ रही है। ई-नाम के तहत देश भर में 1000 नई मंडियां खोलने और देश भर की मंडियों को इंटरनेट से जोड़े जाने का प्रस्ताव कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम है। जिससे किसान अपनी उपज का लाभकारी मूल्य अर्जित करेंगे और इस पारदर्शी व्यवस्था से लाभान्वित होंगे।

भाजपा नेता सुरेंद्र देशमुख व नीतू सोनवानी ने कहा कि वरिष्ठ आयकर दाताओं के सम्मान को ध्यान में रखते हुए जो विशेष छूट दी गई वह स्वागत योग्य है। सरकार ने आयकर अधिनियम में विभिन्न संशोधन कर करदाताओं पर जो विश्वास किया वह स्वागत योग्य है। आयकर प्रकरण के पुनः खोले जाने की समय सीमा 6 वर्ष से घटाकर 3 वर्ष किया जाना अत्यंत ही सराहनीय प्रयास है। करदाताओं को इसका स्वागत किया जाना चाहिए। आयकर अधिनियम एवं नियम में जो परिवर्तन कर कर दाताओं को जो राहत दी गई वह स्वागत योग्य है। करदाता ईमानदारी से कर पटाने हेतु प्रोत्साहित होगा। जीएसटी पर जो बातें की गई वह भी स्वागत योग्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *