October 27, 2024

प्रेमिका को दर्दनाक मौत देने वाला प्रेमी गिरफ्तार

0


 रायपुर। प्रेमिका के दूसरे लड़कों से बातचीत करना नागवार गुजरा प्रेमी को फिर मिलने के बहाने रात में ब्लेड से गला काटकर आग के हवाले कर दिया। आरोपी प्रेमी का मृतिका के साथ लगभग 10 महीने से प्रेम संबंध चल रहा था। दो प्रेमियों के बीच में त्रिकोण प्रेम कहानी में हत्याकांड की वजह बना और फिर अपने ही हाथों से मौत की घाट उतार दिया। इसके बाद भी सनकी आशिक का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो हत्या को आत्महत्या साबित करने लड़की कुमारी हिमशिखा के बिस्तर व कमरे को आग के हवाले कर दिया। हत्या के बाद से आरोपी युवक मोबाइल बंद कर फरार चल रहा था। पुलिस की कड़ाई से पुछताछ में हत्या करना स्वीकार किया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह मृतिका कुमारी हिमशिखा साहू से विवाह करना चाहता था परंतु मृतिका दूसरे लड़कों से भी बात करती थी इस बात की जानकारी आरोपी को होने पर शक के आधार पर आरोपी ने मृतिका के कमरे में जाकर ब्लेड़ से गला काटकर हत्या कर दिया एवं हत्या को आत्म हत्या का रूप देने के लिये तखत व कमरे में आग लगाकर वहां से फरार हो गया। आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल व ब्लेड जप्त किया गया है । तथा आरोपी सुनील साहू उम्र 23 साल निवासी निको सांकरा को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमाण्ड पर जेल भेजा जा रहा है। आरोपी के विरूद्ध थाना अभनपुर में धारा 302 भादवि. के तहत मामला दर्ज किया गया था।
वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में क्राईम ब्रांच व थाना अभनपुर की टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया गया। घटना स्थल निरीक्षण के उपरांत मृतिका द्वारा स्वयं आत्म हत्या न कर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा मृतिका की हत्या कर आत्म हत्या का रूप देना प्रतीत हो रहा था। टीम ने उक्त मर्ग को हत्या के आधार पर जांच करना प्रारंभ किया। मृतिका के परिजनों व आसपास के लोगों से मृतिका के संबंध में गहन व विस्तृत पूछताछ करने के साथ-साथ तकनीकी विश्लेषण किया जा रहा था। इसी दौरान टीम को सूचना प्राप्त हुई कि मृतिका कुमारी हिमशिखा साहू का सांकरा धरसींवा निवासी सुनील साहू के साथ प्रेम संबंध था।
प्रार्थी कामता प्रसाद साहू ने थाना अभनपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अपनी नातिन कुमारी हिमशिखा को बचपन से अपने घर में रखकर पालन पोषण कर रहा था तथा कुमारी हिमशिखा कन्या हाई स्कुल अभनपुर में 12वीं कक्षा में पढ़ाई करती थी। 26 सितम्बर को रात्रि में कुमारी हिमशिखा खाना बनाई व सभी लोग खाना खाकर सो गये। कुमारी हिमशिखा अलग कमरे में सोती थी कि सुबह 4 बजे प्रार्थी की पत्नि राही बाई उठी तो देखी कि कुमारी हिमशिखा के कमरे में आग जल रहा था दरवाजा खोलकर देखी तो कुमारी हिमशिखा साहू जो लकडी के तखत में सोयी थी तखत में आग लगा हुआ था जिस पर उसने प्रार्थी को जगाया लकड़ी का तखत जल रहा था जिसे पानी डालकर बुझाये। प्रार्थी एवं उसकी पत्नि देखें तो कुमारी हिमशिखा साहू जलकर मौत हो गई थी जिस पर थाना अभनपुर में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *