October 26, 2024

नगर का सौहार्द्र सर्वोपरि-अफवाहो से सावधान: इकबाल अहमद रिजवी

0

रायपुर, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के मीडिया प्रमुख एवं वरिष्ठ अधिवक्ता इकबाल अहमद रिजवी, संगठन के महासचिव अब्दुल हमीद हयात, अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष नोमान अकरम ने एक संयुक्त बयान में कहा है कि बीरगांव में घटित उत्तेजक घटना नगर के सौहार्द्र, भाईचारा एवं शांत माहौल में खलल उत्पन्न करने का कुप्रयास है। इस घटना में संलिप्त दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध तत्काल प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जानी चाहिए, क्योकि नगर एवं प्रदेश के शांत वातावरण को अशांत करने का प्रयास करने वालों को गिरफ्तार कर विधानसभा चुनाव सम्पन्न होते तक पुलिस अभिरक्षा में निरूद्ध किया जाना न्याय एवं नगर हित में होगा।
प्रशासन से यह भी मांग की गयी है कि किसी भी दल या संगठन को बिना प्रशासनिक अनुमति के जुलूस आदि निकालने की अनुमति न दी जाये, ताकि भविष्य में कोई भी अप्रिय घटना को घटित होने से रोका जा सके। विधानसभा चुनाव तक सभी क्षेत्रो में प्रशासन को चैकन्ना रहना उचित होगा।
मुख्यमंत्री डाॅ. रमनसिंह से अपील है कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के पूर्व समुचित प्रशासनिक निर्देश देने के कारगर कदम तत्काल उठायें। शांति सौहार्द्र एवं भाईचारा छत्तीसगढ़ की परंपरा एवं धरोहर है, जिसकी हिफाजत सभी प्रदेशवासियों का परम कर्तव्य है। नागरिको से अपील है कि वे अफवाहो से सावधान रहे तथा किसी भी प्रकार की अप्रिय एवं अपराधिक घटना करने की फिराक में घूमने वाले संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस को तत्काल दें। संवेदनशील स्थानों एवं सभी धार्मिक स्थलों के पास सी.सी.टीवी कैमरे तत्काल लगाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *