रायपुर, सहकारिता मंत्री  दयालदास बघेल ने किसानों को समय पर खाद-बीज उपलब्ध हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। श्री बघेल ने आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में सहकारिता विभाग में काम-काज की समीक्षा की। बैठक में किसानों को खाद-बीज वितरण की समीक्षा के साथ धान खरीदी, सहकारी समितियों के अंकेक्षण, किसानों को बिना ब्याज के ऋण वितरण सहित अन्य विभागीय काम-काज की विस्तार से समीक्षा की गई।
सहकारिता मंत्री ने कहा कि किसानों के कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जाए। उन्होंने राज्य की सभी प्राथमिकता कृषि सहकारी साख समितियों के माध्यम से किसानों को उनकी आवश्यकता के अनुसार समय पर खाद-बीज उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी इसके लिए लगातार मानीटरिंग करें। श्री बघेल कहा कि सभी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित और सहकारी समितियांे का नियमित अंकेक्षण हो यह सुनिश्चित किया जाये।
बैठक में अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष किसानों को सात लाख 77 हजार मीटरिक टन रासायनिक खादों के वितरण का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें से अब तक तीन लाख 53 हजार 993 मीटरिक टन खादों का भण्डारण किया गया। जिसमें से अब तक दो लाख तीन हजार 406 मीटरिक टन रासायनिक खादों का वितरण भी किया जा चुका है। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि इस साल राज्य के किसानों को तीन हजार 600 करोड़ रूपए के अल्पकालीन कृषि ऋण बिना ब्याज के वितरित करने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में सहकारिता विभाग की सचिव सुश्री रीता शांडिल्य, पंजीयक सहकारी संस्थाए श्री सुनील कुमार जैन और प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक सहित जिलों की केन्द्रीय सहकारी बैंक मर्यादित के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंजीयक सहकारी संस्थाओं के प्रभारी अधिकारी सहित सहकारिता विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।