October 22, 2024

कृषि विभाग के ऑफिस का ताला तोड़ कर दस्तावेज ले गए चोर

0

बैकुण्ठपुर- कोरिया जिले के विकासखंड सोनहत मे चोरी का मामला सामनें आया है, वैसे तो सोनहत मे कई एसे मामले आए है जिसे सोनहत थाना प्रभारी द्वारा जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की थी। अब देखना होगा की कृषि विभाग कार्यालय में बीती रात अज्ञात लोगों ने तीन ताले तोड़ कर कई महत्वपूर्ण दस्तावेज चोरी कर लिए। मामले की शिकायत कृषि विभाग के कर्मचारियों ने सोनहत थाने में की है। सुबह जब ऑफिस के समय पर विभाग के अधिकारी-कर्मचारी रामजीत राम धुर्वे और आरएल मिंज, एच केवट कार्यालय पहुंचे तो उन्होंने देखा की कार्यालय का ताला टूटा हुआ है। अंदर जा कर देखा तो दो और ताले और टूटे हुए थे साथ ही कार्यालय में रखी पेटी का भी लॉक खुला हुआ था। उन्होंने विभाग के आलमारियों को देखा तो कई स्टाक बुक, वाउचर, कैलकुलेटर एवं अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज गायब थे। जिस पर तत्काल कर्मचारियों के द्वारा सोनहत थाने में घटना की सूचना दी।
दस्तावेज गायब होने पर उठे सावल
कृषि विभाग में रखे गए बीज एवं कम्प्यूटर एवं अन्य किमती समग्री बिलकुल सुरक्षित है सिर्फ दस्तावेत ही गायब होने से कई तरह के सवाल उठने लगे है। आखिर कोई चोर चोरी करने के इरादे से आएगा भी तो वो दस्तावेजों का क्या करेगा। वहीं सोनहत के कुछ लोग इसे किसी बड़े मामले को छुपाए जाने की प्लानिंग संबंधित आरोप भी लगा रहे है।
आरटीआई के तहत मांगी गई थी जानकारी
सूत्रों की माने तो कृषि विभाग सोनहत में सूचना के अधिकार के तहत आवेदन लोगों के द्वारा लगाए थे जिसमें विभागीय योजनाओं से संबंधित जानकारियां मांगी गई थी। हांलाकी विभाग द्वारा सूचना के अधिकार के तहत लगे आवेदनों की जानकारी भी आवेदकों को दी गई थी, लेकिन अचानक हुई इस घटना से कई सवाल उठने लगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed