रायपुर ,मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां अग्रसेन धाम में भारतीय वन सेवा के वरिष्ठ अधिकारी स्वर्गीय देवेन्द्र सिंह की श्रृद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उन्हंे विनम्र श्रद्धांजलि दी।
श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री देवेन्द्र सिंह एक संवेदन शील लोक सेवक थे। प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई में उन्होंने उत्कृष्ट योगदान दिया। विनम्रता और सहनशीलता उनकी विशेषता थी। वे हमेशा आत्म विश्वास से भरे रहते थे। ईश्वर उनके परिवार को इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय देवेन्द्र सिंह की स्मृति को स्थाई बनाए रखने के लिए राज्य सरकार की ओर से राष्ट्रीय पर्यावरण पुरस्कार स्थापित किया जाएगा। यह पुरस्कार प्रति वर्ष पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में व्यक्ति, संस्था और उद्योग को दिया जाएगा। इस पुरकार की राशि 5 लाख रूपए होगी।
श्रद्धांजलि सभा में वन मंत्री श्री महेश गागड़ा, लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री अमन कुमार सिंह, राष्ट्रीय खनिज विकास निगम के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक श्री एन. बैजैन्द्र कुमार, प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्री आर. के. सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी श्री विक्रम सिसोदिया सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी। ज्ञातव्य है कि भारतीय वन सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्री देवेन्द्र सिंह का 23 मई को रायपुर में निधन हो गया था।