October 25, 2024

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा : बच्चों को निःशुल्क गणवेश, पाठ्य पुस्तक और सायकिल देने की तैयारी

0


रायपुर, राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय स्कूलों के लगभग 32 लाख बच्चों को निःशुल्क गणवेश और 56 लाख नग से ज्यादा निःशुल्क पाठ्य पुस्तकों के वितरण की तैयारी शुरू कर दी गई है। विभाग द्वारा सरस्वती सायकिल योजना के तहत हाई स्कूल कक्षाओं की एक लाख 84 हजार बालिकाओं को निःशुल्क सायकिल देने की भी तैयारी की जा रही है। यह जानकारी आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में मुख्य सचिव श्री अजय सिंह की अध्यक्षता में आयोजित स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में दी गई।
बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग के पुस्तकालय योजना, मुख्यमंत्री ज्ञान प्रोत्साहन योजना, राज्य छात्रवृत्ति योजना, मुख्यमंत्री अमृत योजना पुस्तकालय योजना, विकलांग बच्चों की समेकित शिक्षा योजना, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, युवा कैरियर निर्माण, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान सहित स्कूल शिक्षा विभाग के अन्य योजना की विस्तृत समीक्षा की गई। स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव श्री गौरव द्विवेदी ने विभागीय योजनाओं की जानकारी प्रेजेन्टेशन के जरिये प्रदान की। बैठक में शिक्षा संचालक श्री एस.प्रकाश सहित स्कूल शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *