October 25, 2024

चिरमिरी,कैंटीन दफाई के निवासी कोल डस्ट की समस्या से परेशान

0

 

कई बार शिकायत करने के बाद भी एसईसीएल प्रबंधन ने नही लिया है कोई सुध

जनप्रतिनिधियो से मामले में हस्तक्षेप कर समस्या का निरकरण कराने की मांग


चिरमिरी । हल्दीबाड़ी के वार्ड क्रमांक 17 के कैंटीन दफाई के निवासियों को कोल डस्ट के कारण बहुत नारकीय जीवनयापन करना पड़ रहा है। जिससे उनके स्वास्थ्य पर बहुत दुष्प्रभाव पड़ रहा है ।
इस कोल डस्ट के कारण यहाँ के निवासी खासकर बच्चे विभिन्न प्रकार के बीमारियों से ग्रसित हो रहे है जिसमे साँस से संबंधित बीमारी एवं गले में इन्फेक्शन आदि प्रमुख है ।


यहाँ के लोगो ने कोल डस्ट की इस समस्या के निराकरण हेतु कई बार एसईसीएल प्रबंधन के साथ ही मनेन्द्रगढ़ विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, चिरमिरी महापौर के. डोमरु रेड्डी, कोरिया कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा, को ज्ञापन दिया गया लेकिन इस पर अब तक कोई ठोस पहल नही की गई है । एसईसीएल प्रबंधन केवल थोडा बहुत पानी का छिड़काव करके अपने जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ ले रहा है और लोगों को फिर वही नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है।

इसी तरह नगर निगम की तरफ से जल आपूर्ति में भी साफ पानी नही आ रहा है जिससे लोगों में कई गम्भीर बीमारी होने की सम्भावना है।
वार्ड क्रमांक 17 के नागरिको ने स्थानीय जनप्रतिनिधियो एवं एसईसीएल प्रबंधन से कोल डस्ट की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द ही कोई ठोस पहल करने की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *