रायपुर, छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड द्वारा आयोजित रायपुर संभाग स्तरीय तीन दिवसीय कार्यशाला का आज यहाँ उर्दू कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रायपुर में शुभारंभ हुआ। यह कार्यशाला मदरसों की शिक्षा गुणवत्ता पर केन्द्रित है। समारोह में श्री राजीव अग्रवाल मुख्य अतिथि और सी.एस.आई.डी.सी. के अध्यक्ष श्री छगन मुंदड़ा विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। समारोह की अध्यक्षता श्री मिर्जा एजाज बेग अध्यक्ष छ.ग.मदरसा बोर्ड ने की।

समारोह में उपस्थित रायपुर संभाग के मदरसों के शिक्षक-शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि मदरसों में पढ़ने वाले विद्यार्थी होनहार बनें। छत्तीसगढ़ से भी कोई डॉ. अब्दुल कलाम निकले। उन्होंने कहा कि हर माता-पिता चाहता है कि उनके बच्चे अच्छी तालीम हासिल करें। श्री मुंदड़ा ने कहा कि मदरसों की शिक्षा में गुणवत्ता बहुत जरूरी है। शिक्षा केवल नौकरी के लिए नहीं बल्कि देश और समाज की सेवा के लिए भी हो। शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने वालों को कोई रोक नहीं सकता।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए श्री बेग ने कार्यशाला के उद्देश्यों के बारे में बताया कि मदरसों में गुणवत्तापरक शिक्षा दिये जाने हेतु यह कार्यशाला आयोजित की गई है। इसमें विषय विशेषज्ञों द्वारा शिक्षण की नवीन तकनीकों की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व बिलासपुर संभाग, सरगुजा संभाग एवं बस्तर संभाग में भी कार्यशाला का आयोजन किया गया था जो मदरसा शिक्षकों के लिए लाभप्रद रहा। श्री बेग ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय डॉ. रमन सिंह जी ने मदरसों के लिए फर्नीचर एवं निःशुल्क गणवेश देने की घोषणा की है।
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड के सदस्य श्री साजिद पठान, श्री गुलाम कादर खान, बोर्ड के सचिव डॉ. इम्तियाज अहमद अंसारी, श्री सुखनवर हुसैन, श्रीमती शबापरवीन, श्रीमती अफरोज बेगम सहित विभिन्न मदरसों से आए शिक्षक-शिक्षिकाएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे। कार्यशाला का समापन समारोह छह मई 2018 को सवेरे 11.30 बजे प्रो. जे.एन. पाण्डेय शासकीय बहुउद्देशीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय रायपुर में आयोजित किया गया है।