October 25, 2024

समाजसेवी डॉ विनय जायसवाल का हल्दीबाड़ी में स्थित चिरमिरी कार्यालय प्रारम्भ

0

रविवार की दोपहर एक बजे डॉ जायसवाल की माँ अंकिता जायसवाल ने फीता काटकर कार्यालय का किया शुभारंभ

बड़ी संख्या में समर्थक रहे अवस्थित, डॉ जायसवाल ने कहा कि कार्यालय राजनैतिक नही बल्कि समाजसेवा के लिए

चिरमिरी । रविवार की दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे समाजसेवी एवं कांग्रेस नेता डॉ विनय जायसवाल की माता श्रीमती अंकिता जायसवाल ने रिबन काटकर डॉ जायसवाल के हल्दीबाड़ी में स्थित चिरमिरी कार्यालय का शुभारंभ किया । इस दौरान बड़ी संख्या में डॉ जायसवाल के समर्थक उपस्थित रहे । इस कार्यालय का नाम रायपुर की तर्ज पर चिरमिरी सदन रखा गया है ।
कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर समाजसेवी डॉ विनय जायसवाल ने पत्रकारो से चर्चा करते हुए कहा कि उनका यह कार्यालय राजनैतिक नही बल्कि समाजसेवा के लिए खोला गया है । वे खुद सप्ताह में तीन दिन इस कार्यालय में बैठेंगे और क्षेत्र सभी लोगो की समस्याएं सुनेंगे और उसके निराकरण का प्रयास करेंगे । श्री जायसवाल ने आगे कहा कि चिरमिरी सबसे बड़ी समस्या पलायन है जिसके लिए वे युद्ध स्तर पर प्रयास करेंगे । इसके साथ स्वास्थ शिविर सहित अन्य समाजसेवा के कार्य भी इस कार्यालय के मॉध्यम से किये जायेंगे ।


ज्ञात हो कि पिछले एक दशक से डॉ विनय जायसवाल चिरमिरी में समाजसेवा का कार्य करते रहे है । इस दौरान उन्होंने कई निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया है व आर्थिक रूप से कमजोर लेकिन प्रतिभावान बच्चो को आगे पढ़ाई के लिए मदद किया है । लेकिन इससे पूर्व चिरमिरी में उनका कोई कार्यालय नही था जिसके कारण लोगो को या तो उनके आने का इंतजार करना होता था या फिर रायपुर जाना पड़ता था । इस कार्यालय के खुलने से चिरमिरी के लोग अपनी समस्या हर दिन इस कार्यालय के मॉध्यम से डॉ विनय जायसवाल तक पहुचां सकेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *