October 25, 2024

पुलिस अवार्ड समारोह 2018 जज्बा : मुख्यमंत्री ने पुलिस जवानों को किया सम्मानित

0

रायपुर,मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि पुलिस के जवान रात भर जागते हैं, तब हम चैन की नींद सोते हैं। उन्होंने कहा कि बड़े से बड़े त्योहारों में जब लोग खुशियां मनाते हैं, तब पुलिस के जवान अपने परिवार से दूर और अपनी कठिनाईयां भूल कर पूरे मनोयोग से समाज की सेवा करते हैं। डॉ. सिंह आज रा़ित्र महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कालेज के आडिटोरियम में आयोजित पुलिस अवार्ड समारोह 2018 जज्बा को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने पुलिस जवानों को विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित भी किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस के जवान सामान्य परिस्थितियों में न केवल कानून व्यवस्था में योगदान देते हैं बल्कि दंतेवाड़ा और बीजापुर जैसे क्षेत्रों में रह कर नक्सलियों क्षेत्रों अपनी जान की परवाह किए बिना कार्य करते हैं और शहादत भी देते हैं। ऐसे जवानों को हम सेल्युट करते हैं। उन्होेंने कहा कि समाज में पुलिस जवानों के परिश्रम और योगदान को उचित सम्मान मिलना चाहिए। समाज की सेवा के लिए दिन रात मेहनत करने वाले जवानों को सम्मानित करने से उनके परिवार के लोगों को भी सुकून मिलता है। पुलिस जवानों का सम्मान पूरे पुलिस महकमें का सम्मान है। इस अवसर पर डॉ. सिंह ने पुलिस जवानों और उनके परिवार को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर कार्यक्रम में गृहमंत्री श्री रामसेवक पैकरा, महिला एवं बाल विकास मं़ी श्रीमती रमशीला साहू, रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री संजय श्रीवास्तव, पुलिस महानिदेशक श्री ए.एन उपाध्याय, पुलिस महानिरीक्षक श्री प्रदीप गुप्ता, दैनिक पत्रिका के राज्य सम्पादक श्री ज्ञानेश उपाध्याय, जोनल प्रमुख श्री विनोद जैन सहित बड़ी में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस जवाना एवं उनके परिवाजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed