क्राइम : रायपुर शहर के अलग – अलग स्थानों से 03 नग दोपहिया वाहन चोरी करने वाले 04 अपचारी बालक गिरफ्तार

0

रायपुर। रायपुर शहर के अलग – अलग स्थानों से 03 नग दोपहिया वाहन चोरी करने वाले 04 अपचारी बालको को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वे बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से वहां चोरी की घटना को अंजाम दिया करते है। घटना के बारे में पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर शहर में हो रही मोटर सायकल चोरी की घटनाओं को देखते हुये पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय कुमार यादव द्वारा रायपुर जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर आरोपियों को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने- अपने थाना क्षेत्र में वाहन चोरी के आरोपियों को ट्रैप करने हेतु विशेष टीम का गठन किया गया।

इसी तारतम्य मंे मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि कबीर नगर क्षेत्र में एक लड़का सस्ते दाम में दो पहिया वाहन बिक्री करने हेतु ग्राहक की तलाश कर रह है। सूचना पर थाना कबीर नगर की टीम द्वारा मुखबीर द्वारा बताये स्थान पर जाकर लड़के को चिन्हांकित कर पकड़कर वाहन के संबंध में पूछताछ करने पर वह गोलमोल जवाब देकर टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था जिस पर टीम द्वारा लड़के से वाहन के कागजात प्रस्तुत करने हेतु कहा गया, परंतु उसके द्वारा वाहन के संबंध में किसी भी प्रकार का कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया।

टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर लड़के द्वारा दो पहिया वाहन को चोरी का होना बताया। चोरी की अन्य वाहनों संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह अपने अन्य 03 साथियों के साथ मिलकर रायपुर के अलग – अलग स्थानों से कुल 03 नग दोपहिया वाहन चोरी किया है। जिस पर टीम द्वारा घटना में संलिप्त सभी 04 अपचारी बालकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की पल्सर मोटर सायकल क्रमांक सी जी/04/एल जे/3134, सी.डी.100 मोटर सायकल क्रमांक सी जी/04/सी के/3265 एवं स्प्लेण्डर प्लस मोटर सायकल क्रमांक सी जी/04/एम व्ही/9890 जुमला कीमती लगभग 1,00,000/- रूपये जप्त किया गया। अपचारियों के विरूद्ध थाना कबीर नगर में धारा 41(1$4)/379, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *