कोतमा पुलिस ने पकड़ा लाखों का अवैध कबाड़, ड्राइवर गिरफ्तार कबाड़ मालिक पप्पू और इरशाद फरार पप्पू कबाड़ी को मिला था कांग्रेसी विधायक का संरक्षण

0

इंट्रो :- इन दिनों कोयलांचल में कबाड़ चोरों का आतंक जमकर फैला हुआ है कोयलांचल क्षेत्र अंतर्गत भालूमाडा राज नगर कोतमा और बिजुरी में कबाड़ी ओ द्वारा कॉलरी के सूने पड़े मकानों पर कबाड़ चोरों द्वारा धावा बोलकर शासकीय सामानों की चोरी की जाती थी और कबाडियो के यहां बेची जाती थी । जिसको लेकर पूर्व में राजनगर थाना तो मंगलवार को कोतमा थाना द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई जिसमें दो ट्रक में लोड लाखों का कबाड़ जप्त किया गया।

अनूपपुर। अनूपपुर जिले के कोतमा थाना अंतर्गत मंगलवार की रात्रि लगभग 11:00 बजे पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए दो ट्रकों पर लोड अवैध कबाड़ को जप्त करने की कार्रवाई की गई । कोतमा के अटल गेट मैं नाकाबंदी कर कार्रवाई को अंजाम दिया गया कार्यवाही में आयशर कंपनी का वाहन क्रमांक एमपी 04 जीए 1392 और मिनी ट्रक एमपी 20 बी 8135 में अवैध रूप से लोहे के टुकड़े कबाड़ व अन्य कबाड़ चोरी कर बिक्री करने हेतु ले जाया जा रहा था जिसे कोतमा थाना स्टाफ द्वारा पकड़ा गया। जिस पर ट्रक का चालक सुनील कुमार परमार और मिनी ट्रक चालक कालीचरण पटेल पर मामला पंजीबद्ध कर कोर्ट में प्रस्तुत किया गया है वही बताया जा रहा है कि कोतमा निवासी अजय उर्फ पप्पू ताम्रकार के कबाड़ दुकान से पकड़ा गया ट्रक लोड किया गया था जहां से यह ट्रक भोपाल के लिए रवाना हो रहा था। वही कबाड़ मालिक पप्पू और इरशाद अब तक पुलिस मौके से फरार चल रहे हैं

ट्रकों पर लोड था अवैध कबाड़
कोतमा में पकड़े गए दो ट्रकों में कई टन अवैध कबाड़ लोड था जिसकी बाजार कीमत लगभग 10 लाख आंकी जा रही है वैसे तो सूत्रों के मुताबिक मिली सूचना के अनुसार ट्रक पर लोड लोहे के कबाड़ अधिकतम कालरी और रेलवे के हैं फिलहाल पुलिस द्वारा पत्र लिखकर प्रबंधन को इसकी सूचना दी जाएगी तब जाकर यह साफ होगा कि ट्रकों पर लोड अवैध कबाड़ कालारी प्रबंधन का था या अन्य का। कोतमा क्षेत्र अंतर्गत इन दिनों चोरी के मामले तेजी से बढ़ रहे थे । जिनको लेकर पुलिश द्वारा कार्यवाही की गई है।

कांग्रेस शासन में खूब फल फूल रहा था पप्पू
कोतमा में कबाड़ का धंधा कांग्रेस शासन में जमकर फल फूल रहा था यही कारण था कि विगत 18 महीने से कबाड़ चोरों पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही थी। अब जब शासन परिवर्तन हुआ है तो कोयलांचल क्षेत्र में कबाड़ियों के अड्डों पर पुलिस की दबिश चालू हो गई है फिलहाल तो कोतमा की पप्पू कबाड़ी के कबाड़ पर पुलिस ने धरपकड़ की है सूत्रों के मुताबिक पप्पू कबाड़ी विधायक का करीबी बताया जाता है और कांग्रेसी शासन में पप्पू ने जमकर कबाड़ का धंधा किया था जहां शासन प्रशासन ने भी पप्पू का बखूबी साथ निभाया था । अब देखना यह है कि कोतमा पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही में पप्पू के ऊपर मामला पंजीबद्ध होता है या की विधायक के दबाव में आकर पप्पू निर्दोष साबित हो जाएगा।

ड्राइवर हुआ गिरफ्तार इरशाद और पप्पू फरार

कोतमा पुलिस द्वारा पकड़े गए ट्रक में चोरी का कबाड़ लोड कर ले जा रहे हैं ट्रक चालक सुनील परमार से कबाड़ के संबंध में कागजात प्रस्तुत करने की मांग पुलिस द्वारा की गई लेकिन मौके पर चालक द्वारा कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया वही ट्रक चालक ने बताया कि कोतमा निवासी अजय उर्फ पप्पू ताम्रकार के कबाड़ दुकान से ट्रक को कबाड़ से लादा पाया गया था जिसे भोपाल ले जाने की तैयारी थी पुलिस द्वारा पकड़े गए ट्रक में तकरीबन 6 टन कीमती एक लाख से ज्यादा का लोहा जप्त किया गया है जिसे चोरी से संबंधित युक्ति युक्त संदेशपस्त पाए जाने पर आरोपी चालक सुनील कुमार परमार उम्र 24 वर्ष निवासी भोपाल एवं कबाड़ मालिक अजय उर्फ पप्पू ताम्रकार आजाद चौक कोतमा धारा 41( 1-4) जा. फौ 0 /379 ताही के तहत कार्यवाही की गई है। वही दे कबाड़ मालिक अजय उर्फ पप्पू ताम्रकार फरार बताया जा रहा है दोनों के विरुद्ध इस्तगासा क्रमांक 02/21 धारा 41 (1-4) 379 ता हि का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया है। वहीं मिनी ट्रक एमपी 20 बी 8135 में 3 कुंटल लोहा पाया गया जिस पर धारा 41 (1-4) 379 ता हि के अंतर्गत कार्रवाई की गई है जिसको आरोपी कालीचरण पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं कबाड़ मालिक इरशाद अली भी पुलिस की गिरफ्त से अभी दूर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *