मुख्यमंत्री बघेल ने कोसमनारा में 93 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित बाबाधाम बाल उद्यान का किया लोकार्पण

0

रायगढ़ नगर निगम को विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा

बाबाधाम बाल उद्यान बनेगा आकर्षण का केन्द्र: मुख्यमंत्री श्री बघेल

रायपुर, 2 जनवरी 2021/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने रायगढ़ नगर निगम अंतर्गत बाबाधाम कोसमनारा स्थित बाल उद्यान का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रायगढ़ नगर निगम को विभिन्न विकास व निर्माण कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर कृषि मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल, रायगढ़ विधायक श्री प्रकाश नायक, विधायक श्री लालजीत सिंह राठिया, विधायक श्री चक्रधर सिंह सिदार, विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े, महापौर श्रीमती जानकी काटजू सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे। 
    इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि रायगढ़ के पास बाबाधाम कोसमनारा राज्य ही नही बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर आस्था का केन्द्र है। यहां श्री सत्य नारायण बाबा के दर्शन के लिए दूर-दराज से लोग आते हैं। इसके समीप ही बाल उद्यान बनने से यह लोगों के लिए और आकर्षण का केन्द्र बन गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को गार्डन के माध्यम से स्वच्छ और हरा-भरा माहौल मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कार्यक्रम के दौरान नगर निगम पार्षदों व जनप्रतिनिधियों से नगर के विकास संबंधी विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की। 
   कलेक्टर श्री भीम सिंह ने बाबाधाम उद्यान के निर्माण के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि यह उद्यान 3.5 एकड़ क्षेत्रफल पर 93 लाख रूपए की लागत से बनाया गया है। हरे-भरे इस उद्यान में प्ले एरिया, वाकिंग व जॉगिंग के लिये वाक-वे का निर्माण, सौर ऊर्जा से चलित लाईटें लगायी गई है। इस अवसर पर आईजी श्री रतन लाल डांगी, पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह, सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, आयुक्त नगर निगम श्री आशुतोष पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *