September 21, 2024

मण्डल सुरक्षा आयुक्त ने आरपीएफ हवलदार को किया सम्मानित

0

भाटापारा/अर्जुनी :- चलती ट्रैन में पानी लेकर चढ़ने का प्रयास करते समय गिरे बुजुर्ग यात्री की जान बचाने वाले आरपीएफ के प्रधान आरक्षक राजेन्द्र रायक्वाड का मण्डल सुरक्षा आयुक्त आशुतोष पाण्डेय ने प्रसंशा पत्र और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
विदित हो की प्रधान आरक्षक राजेन्द्र रायक वाढ की सजगता और हिम्मत से एक बुजुर्ग यात्री की उस वक्त जान बच गई जब गोंदिया रेलवे स्टेशन पर।चलती ट्रैन पर चढ़ते समय उक्त यात्री निचे गिर गया और वहा उपस्थित टास्क फ़ोर्स में तैनात आरपीएफ के प्रधान आरक्षक ने ततपरता का परिचय देते हुए प्लेटफार्म पर गिरे उक्त बुजुर्ग यात्री मौलिक जयसन हरिहर भाई उम्र 60 साल जो कि कालीकट से सूरत तक यात्रा कर रहे थे, जान बचाई और उन्हें प्लेटफार्म से ट्रैन के निचे जाने से रोके रखा। उक्त घटना की खबर पत्रिका अख़बार ने प्रमुखता से 28 दिसम्बर के अंक में आरपीएफ हवलदार ने ट्रैन और प्लेटफार्म के बीच फंस यात्री की बचाई जान शीर्षक से समाचार को प्रकाशित किया था।।
हवलदार राजेन्द्र रायक्वाड के द्वारा किये गए उक्त कार्य के लिए सेंट्रल रेलवे के वरिस्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त आशुतोष पाण्डेय ने हवलदार राजेन्द्र को प्रसंशा पत्र, प्रशस्ति पत्र और रिवार्ड देकर उनके द्वारा किये गए कार्य की प्रंशशा करते हुए उन्हें पुरुस्कृत किया। प्रंशशा पत्र मिलने पर आरपीएफ हवलदार राजेन्द्र रायक वाढ ने ख़ुशी जाहिर करते हुए अपने पोस्ट प्रभारी सहित वरिस्ठ अधिकारियो के प्रति कृतज्ञता जाहिर की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *