कलेक्टर ने बैठक कर जिला अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा

0

बलौदाबाजार। – जिले के कलेक्टर सुनिल जैन ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर उनके कार्यों की समीक्षा किये है। इस दौरान उन्होंने समय सीमा के अंतर्गत विभागवार लंबित आवेदनों के बारे में भी जानकारी लिया। उन्होंने सभी विभागों के जिला प्रमुखों से कहा कि आप सभी वह आवेदन जो आम जनता के द्वारा मुख्यमंत्री जन चौपाल,कलेक्टर जन चौपाल,सीपी ग्राम्स, जन शिकायत पीजीएन एवं लोक सेवा गारंटी आदि के माध्यम से प्राप्त हुए हैं उनका निराकरण कर जिला कार्यालय को शीघ्र सूचित करें। सभी आवेदनों का निराकरण निर्धारित समय सीमा के भीतर ही हो जाना चाहिए साथ ही इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं योजनाओं पर विशेष ध्यान देने कहा हैं। राज्य शसन के दिशा निर्देश पर शिक्षा विभाग द्वारा जिले में प्रारंभ होने वाले अंग्रेजी माध्यम स्कूल की तैयारी में तेजी लाने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिये गये हैं। उसी तरह महिला बाल विकास अधिकारी को मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के कार्यों में भी तेजी लाने के निर्देश दिए गये हैं।

जनपद पंचायत सीईओ के प्रति जतायी नाराजगी-सरकार की प्राथमिकताओं वाले कार्य जैसे ग्राम सुराजी योजना के अंतर्गत नरवा,गरवा,घुरवा एवं बाड़ी में चल रहे निर्माण कार्यो को समय सीमा के भीतर शीघ्र पूरा करने के निर्देश श्री जैन ने दिए है। उन्होंने निर्माण कार्य मे धीमी गति होने पर सभी जनपद पंचायत सीईओ के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त किया है। इसके साथ ही राजस्व विभाग के अधिकारियों को जाति प्रमाण पत्रों की घर पहुँच सेवा,कोर्ट के प्रकरण,आरबीसी छ चार के प्रकरणों,राजस्व विभाग में लंबित प्रकरणों की जानकारी समेत,अन्य विभागों के साथ होने वाले कार्य समन्वय की जानकारी लिया।
इस बैठक के दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता,जिला पंचायत सीईओ डॉ फ़रिहा आलम सिद्की, डीएफओ के आर बढई,सँयुक्त कलेक्टर इंदिरा देवहारी,बजरंग दुबे,लवीना पांडेय डिप्टी कलेक्टर मिथलेश डोंडे,टी आर महेश्वरी,उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *