वोरा जी का निधन छत्तीसगढ़ व देश के राजनीति की अपूरणीय क्षति: भाजपा

0

कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा को प्रदेश भाजपा-परिवार ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

वोरा जी जनहित के प्रति समर्पित राजनेता, अजातशत्रु थे : साय

अपने आचरण व कार्यों से राजनीतिक आदर्शों व मूल्यों के जो प्रतिमान गढ़े, वे समूचे देश व प्रदेश की राजनीतिक धरोहर : सौदान सिंह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री व उत्तरप्रदेश के राज्यपाल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर गहन शोक व्यक्त कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। प्रदेश भाजपा-परिवार ने श्री वोरा के निधन को छत्तीसगढ़ व देश के राजनीतिक परिदृश्य से एक क़द्दावर राजनेता का अवसान कहा और इसे अपूरणीय क्षति बताया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि राजनीतिक असहमतियों के बावज़ूद स्व. वोरा का भारतीय राजनीति में सम्मानपूर्ण स्थान था और जनहित के प्रति संकल्पित व समर्पित राजनेता के रूप में वे अजातशत्रु थे। छत्तीसगढ़ के राजनीतिक आयाम को नित-नई दिशा देने और छत्तीसगढ़ के सर्वांगीण विकास के लिए उनका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा। श्री साय ने परमपिता परमेश्वर से स्व. श्री वोरा की आत्मा की चिरशांति की प्रार्थना करते हुए वोरा-परिवार को इस गहन शोक की बेला में ढाँढ़स बंधाया है।

भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने स्व. श्री वोरा को छत्तीसगढ़ की राजनीति का दिग्दर्शक बताया। उन्होंने कहा कि अपने आचरण व कार्यों से उन्होंने राजनीतिक आदर्शों व मूल्यों के जो प्रतिमान गढ़े हैं। हम सब उनके समर्पण और निष्ठा की सीख लेकर अपनी सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं।

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि श्री वोरा के निधन से भारतीय राजनीति में आई रिक्तता की भरपाई संभव नहीं है। स्व. श्री वोरा एक कुशल संगठनकर्ता और प्रशासनिक सूझबूझ के धनी थे। राजनीतिक मतभेदों से परे स्व. श्री वोरा सभी दलों के साथ समन्वय और सौहार्द्र रखते थे और सभी राजनीतिक दलों के नेता व कार्यकर्ता उनका हृदय से सम्मान करते थे।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रय नारायण चंदेल, भूपेंद्रसिंह सवन्नी व किरण देव के साथ ही भाजयुमो, किसान मोर्चा, महिला मोर्चा, अजा मोर्चा, अजजा मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा समेत समस्त प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भी श्री वोरा के निधन को छत्तीसगढ़ की अपूरणीय क्षति बताते हुए अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *