जनसंघ के प्रथम बैठक में रखे गए प्रस्ताव आज भी भाजपा का वैचारिक आधार स्तम्भ है : डॉ रमन

0

भाजपा का परिवेश बदल गया परंतु उद्देश्य आज भी वही है देश की अखंडता व एकता – पवन साय

रायपुर! भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला का मंडल वर्ग प्रशिक्षण कार्यक्रम आज उत्तर विधानसभा के चार मंडलों को मिलाकर एकात्म परिसर भाजपा कार्यालय में डॉ रमन सिंह जी के मुख्यअतिथि, राजेश मूणत की अध्यक्षता व जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी की उपस्थिति में प्रारंभ हुआ।

उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी पश्चात नेहरू जी द्वारा भारत की अखंडता से किए जा रहे समझौते के खिलाफ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देकर जनसंघ की स्थापना की और स्थापना की प्रथम बैठक में देश की अखंडता ,एकता के विषय को लेकर जो प्रस्ताव रखे गए थे । वह आज भी भाजपा के वैचारिक स्तंभ है।छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 15 वर्ष के कार्यका में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के विचार के अनुरूप अंतिम व्यक्ति तक शासन का लाभ पहुंचाने के लिए एक रुपए किलो में चावल वितरित किया व भूख पर विजय प्राप्त की। फिर बात चाहे स्मार्ट कार्ड से गरीबों के इलाज की हो या शिक्षा का अधिकार देकर लोगों का जीवन स्तर उठाने , हमने समाज के प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया ।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि आप भाजपा के 15 वर्षों के कार्यों को लेकर जनता तक जाएं , साथ ही उन्हें बताएं कि 15 वर्षों से विकसित होते राज्य को कांग्रेस की सरकार ने गर्त में डालने का कार्य किया है। प्रदेश में विकास के कार्य रुक गए हैं ,अपराध बेलगाम हो गया है । अब भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को जनता की सेवा के लिए कमर कसकर संघर्ष करने के लिए तैयार हो जाना है।

प्रशिक्षण वर्ग का अध्यक्षता करते हुए भाजपा प्रवक्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा भाजपा अनुशासित पार्टी है और यही हमारी ताकत है ।

भाजपा संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि भाजपा का परिवेश बदल गया परंतु उद्देश्य आज भी वही है देश की अखंडता व एकता।

भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अन्य पार्टी से भिन्न है और इनकी भिन्नता इसमें है कि प्रशिक्षण वर्ग में यहां संस्कार , आत्मविश्वास और व्यक्तित्व विकास की बात की जाती है।

आज 5 सत्र के प्रशिक्षण वर्ग मेराजीव अग्रवाल ने भारत का विकास व इतिहास ,मोतीलाल साहू जी ने व्यक्तित्व विकास ,अवधेश जैन ने भारत की वैचारिक मुख्यधारा और हमारी विचारधारा व जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने राज्य की राजनीतिक पृष्ठभूमि एवं भाजपा की भूमिका पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया।

प्रशिक्षण वर्ग में भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, प्रशिक्षण प्रभारी प्रफुल्ल विश्वकर्मा , लोकेश कावड़िया, केदार गुप्ता, सूर्यकांत राठौर ,किशोर महानंद, राजेश पांडे, हरीश ठाकुर, अमरजीत छाबड़ा, राजीव मिश्रा, ललित जयसिंह, खेम सेन,वंदना राठौर मंडल अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा अनूप खेलकर अर्चना शुक्ला गोरेलाल नायक उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री रमेश ठाकुर ने किया ।

प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन समापन सत्र में बृजमोहन अग्रवाल जी व अजय चंद्राकर जी उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *