September 21, 2024

भिलाई नगर विधायक व महापौर की पहल से शहीदवीरनारायण सिंह नगर के जनता को मिली बड़ी सौगात

0

भिलाई। वार्ड 38 खुर्सीपार शहीद वीरनारायण सिंह नगर के जनता को एक बड़ी सौगात मिली है। 15.50 लाख रुपए की लागत से इस तालाब को सवारा गया है। तालाब की साफ सफाई कर तालाब का रंगरोगरण कर सुंदर और आकर्षक बनाया गया है। ताकि सुबह शाम यहां लोग शैर करने और शांत वातावरण में योग व ध्यान कर सकें।

भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव की पहल से वार्डवासियों को यह बड़ी सौगात मिली है। आने वाले दिनों में इस तालाबा में जनता के मांग के अनुरूप और भी सुविधाएं बढ़ाइ जाएगी। एक ऐसा गार्डन का निर्माण किया जाएगा। जहां बच्चों के खेल व झूले से लेकर युवाओं के व्यायाम के लिए ओपन जिंम और बुजुर्गों के लिए योग व वाकिंग सुविधाएं है। यह खुर्सीपार क्षेत्र का पहला गार्डन है। जिसका जल्द ही लोकार्पण किया जाएगा और फिर इस गार्डन को जनता को सौंप दिया जाएगा।

महापौर की पहल से क्षेत्रवासियों में हर्ष

भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार क्षेत्र शहीद वीरनारायण सिंह नगर में ऐसा एक सुसज्जित सुविधायुक्त तालाबा और गार्डन का निर्माण किया गया है। यही नहीं भिलाई नगर विधायक सभा क्षेत्र के टाउनशिप इलाके में ऐसे कई गार्डन पहले बनाएं जा चुके हैं। लेकिन इससे पहले कभी किसी ने खुर्सीपार क्षेत्र की जनता की सुविधाओं के लिए ऐसा कोई प्रयास नहीं किया था। लंबे समय से विकास कार्य के लिए अछुते रहे खुर्सीपार इलाके के वार्डों में तेजी से विकास कार्य हो रहा है और जनता की मांग के अनुसार विकास कार्य किया जा रहा है।

100 प्रतिशत कार्य पूरा

खुर्सीपार क्षेत्र की जनता की मांग के अनुरूप भिलाईनगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव ने पहल की और 15.50 लाख रुपए की लागत से तालाब का सौंदर्यीकरण कराया गया। जोन 4 के जोन कमश्निर अमिताभ शर्मा ने बताया कि तालाब सौंदर्यीकरण का निर्माण का काम 100 प्रतिशत पूरा हो चुका है। वार्ड पार्षछ सहित आम नागरिकों और महिलाओं का कहना है कि देवेंद्र यादव पहले ऐसे विधायक व महापौर है, जिन्होंने जनता के सुविधाओं के बारे में सोंचा और अपना वादा पूरा किया।

कमश्निर अमिताभ शर्मा ने बताया कि तालाब सौंदर्यीकरण के साथ ही यहां वार्ड में एक बढ़िया सुंदर ऑक्सीजन जोन बना है। जहां शुद्ध हवा और शांत वातावरण रहता है। जहां लोग शैर करने व बैठने शुद्ध हवा लेने आते हैं। तालाब के चारों ओर मनोहक पेंटिंग कराई गई है जो लोगों को स्वछता के प्रति प्रेरणादेती है। एक बड़ा गार्डन बनाया गया है। जहां रंगबिरंगे खूशबूदार फूल लोगों के आकर्षक का केंद्र बनी हुई है। कई तरह के सुंदर फल व फूलदार पौधे लगाएं गए हैं। चारों ओर हरियाली और शुद्ध वातावरण है। जहां सुबह शाम लोग योग, व्यायाम कर सकते हैं। लोग परिवार सहित यहां समय बिता सकते हैं। रात में प्रकाश के लिए यहां सोलेर पैनल लाइट लगाई गई है, सूर्य की रौशनी से चलेगी। पाथवे बनाया गया जहां लोग टहल सकते हैं। गार्डन बहुत ही सुंदर और मनमोहक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *