रंगारंग प्रस्तुति के साथ चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

0

JOGI EXPRESS

 

गौरेला,सोहैल आलम स्थानीय आक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के नेचर क्लब फ्लोरा एंड फौना द्वारा आयोजित चार दिवसीय अंतरशालेय कबड्डी एवं रस्साकसी प्रतिस्पर्धा हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुई।
इस प्रतियोगिता में कुल 17 स्कूलो की 76 टीमो – जिसमे कबड्डी के 51 एवं रस्साकसी के 25 टीमो ने भाग लिया। प्रतियोगिता को तीन वर्गो में विभाजित किया गया। चारो दिवस आनंद मेले का भी आयोजन किया गया।
प्रथम दिवस उद्घाटन समारोह में  मो. हसन मुख्य अतिथि एवं एस. डी. ओ. पी.  अभिषेक सिंह कार्यक्रम में शामिल हुए। दोनो ने प्रतियोगिता की भूरी -भूरी प्रशंसा की। विशिष्ट अतिथि के रुप में  गोपाल अग्रवाल उद्योगपति ने भी कार्यक्रम में आकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया।
प्रतियोगिता में सहभागिता करने वाले स्कूलो के नाम इस प्रकार है – सेंट जान्स स्कूल, ए.एस.एन.स्कूल, सेंट मेरी स्कूल, विज्डम वे स्कूल, माडर्न पब्लिक स्कूल, मिशन हा.से. स्कूल, ग्रीन वैली स्कूल, के बी.सी. स्कूल, प्ले वे स्कूल, गुरुमंत्रा स्कूल, डी.ए.वी कुड़कई स्कूल, डी.ए.वी.सारबहरा स्कूल, केरला स्कूल, ड्रीम इंडिया स्कूल, तेजस्विनी स्कूल, सरस्वती स्कूल, कैम्ब्रिज स्कूल, लिटिल एंजल स्कूल, ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल।
इस प्रतियोगिता के निर्णायक एवं रैफरी शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण महाविद्यालय पेण्ड्रा के प्रशिक्षार्थियों ने प्रतियोगिता में भरपूर योगदान देकर आयोजन को सफल बनाया।
चार दिवसीय प्रतियोगिता का समापन रोमांच एवं हर्षोल्लास के साथ हुआ। विद्यालय की छात्रा गाय़त्री राठौर ने मनमोहक गीत प्रस्तुत किया। साथ ही मो. शाहनवाज ने बहुत ही आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया। गौरेला क्षेत्र की प्रसिद्ध गायिका अपर्णा द्विवेदी ने भी अपने गीत प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। स्कूल के छात्र ऋषभ प्रधान ने भी मनमोहक गीत प्रस्तुत किया। नवदीप, सजल एवं पार्थ ने रिमिक्स डांस प्रस्तुत कर माहौल मे समा बांधा।
विभिन्न विद्यालय से आये प्रतिभागियों के लिए विद्यालय प्रांगण में ही तरह-तरह के व्यंजनों के स्टाल ऑक्सफोर्ड स्कुल के विद्यार्थियों ने प्रांगण में ही लगाए। जिससे कि प्रतियोगिता के दौरान उन्हे भोजन एवं स्वल्पाहार के लिए इधर-उधर न जाना पड़े। इस लघु आनंद मेले को भी प्रतियोगिता के रुप में रखा गया। जिसमें प्रथम प्रिसी कोसले, वंदना एवं श्रुति कुशवाहा, द्वितीय सार्थक केंवट एवं तृतीय अनुष्का एवं करुणा के स्टाल को उनके लजीज एवं स्वादिष्ट व्यंजन के लिए इनाम दिये गये।
सभी विजेता एवं उपविजेता को ट्रॅाफी एवं मेडल से सम्मानित किया गया।
प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहे-
कबड्डी – परिणाम
प्राथमिक (बालक)- विजेता -ऑक्सफोर्ड स्कूल, उपविजेता – सेन्ट जॉन स्कूल
प्राथमिक (बालिका)-विजेता-ए.एस.एन स्कूल, उपविजेता-ऑक्सफोर्ड स्कूल,
माध्यमिक (बालक) -विजेता – डी.ए.वी कुड़कई स्कूल, उपविजेता- ऑक्सफोर्ड स्कूल,
माध्यमिक (बालिका) )- विजेता -ऑक्सफोर्ड स्कूल, उपविजेता- मिशन हा. से. स्कूल
सीनियर (बालक)-विजेता – मिशन हा. से. स्कूल, उपविजेता- ऑक्सफोर्ड स्कूल,
सीनियर (बालिका) -विजेता – डी.ए.वी कुड़कई स्कूल, उपविजेता- मिशन हा. से. स्कूल
रस्साकसी – परिणाम –
प्राथमिक (बालक)- विजेता – सेन्ट मेरी स्कूल, उपविजेता – ए.एस.एन स्कूल,
प्राथमिक (बालिका)-विजेता -डी.ए.वी कुड़कई स्कूल, उपविजेता-ए.एस.एन स्कूल,
माध्यमिक (बालक) -विजेता -ए.एस.एन स्कूल, उपविजेता- सेन्ट मेरी स्कूल,
 माध्यमिक (बालिका)- विजेता – डी.ए.वी कुड़कई स्कूल, उपविजेता- सेन्ट मेरी स्कूल,
सीनियर (बालक)-विजेता – ऑक्सफोर्ड स्कूल, उपविजेता- डी.ए.वी सारबहरा स्कूल,
सीनियर (बालिका) -विजेता – ऑक्सफोर्ड स्कूल, उपविजेता- मिशन हा. से. स्कूल
सहभागिता करने वाले सभी विद्यालयों को ऑक्सफोर्ड विद्यालय की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किये गये एवं शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण महाविद्यालय पेण्ड्रा के निर्णायको को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए स्मृति चिन्ह दिये गये।
आभार ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के संचालक श्री विकास त्यागी ने माना एवं पी.टी.आई  कपिल एवं मिस कामिनी के सहयोग की भूरी-भूरी प्रशंसा की। साथ ही जिन लोगो ने इस आयोजन को सफल बनाने में अपना योगदान दिया उनका आभार व्यक्त किया।
आगामी 3 – 5 जनवरी को के.बी.सी में होने वाले खो-खो एवं शतरंज प्रतियोगिता की जानकारी दी एवं अगले वर्ष फिर से इस तरह के आयोजन में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए सभी विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed