September 21, 2024

धरमपुरा विवाद के जल्द सुलझने के बढ़े आसारगुरू बालदास समेत सतनामी समाज के धर्मगुरूओं और महंतों के साथ अकबर की लम्बी चर्चा

0


रायपुर। कवर्धा जिल के धरमपुरा विवाद पर धर्म गुरू बालदास साहेब की अगुवाई में सतनामी समाज के एक प्रतिनिधि मंडल ने वन मंत्री मोहम्मद अकबर से उनके निवास पर मुलाकात की और विवाद के समाधान को लेकर लम्बी चर्चा की। प्रदेश स्तरीय प्रतिनिधि मंडल में समाज के दो बड़े धर्म गुरू और छः महंत के अलावा स्थानीय समुदाय के लोग थे। ये चर्चा करीब दो घंटे से ज्यादा चली। दोनों पक्षों की मुलाकात को बेहद सकारात्मक बताया जा रहा है और जल्द इसके शांतिपूर्ण समाधान होने की उम्मीद जताई जा रही है।
धरमपुरा विवाद को लेकर मंत्री अकबर वहां के लोगों से लगातार चर्चा कर रहें हैं। इससे पहले वे स्थानीय ग्रामीणों से कई दौर की चर्चा कर चुके हैं। वे कई बार सतनामी समाज के स्थानीय प्रतिनिधियों से भी चर्चा कर चुके हैं। इसके अलावा वे कलेक्टर और एसपी को लेकर धरमपुरा के विवाद वाली जगह का निरीक्षण भी कर चुके हैं।
                 भीम रेजीमेंट के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चतुर्वेदी और रामप्रसाद मिरी अपने समर्थकों के साथ 12 दिसम्बर को मंत्री अकबर से इस विवाद के समाधान पर चर्चा कर चुके हैं। प्रतिनिधि मंडल ने अपने सुझाव दिये थे जिसपर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। अब सतनामी समाज के बड़े धर्मगुरूओं के साथ चर्चा होने से इसका समाधान जल्दी निकलने की उम्मीद बढ़ गई है।
                प्रतिनिधि मंडल ने युवराज गुरू खुशवंत साहेब जी, राजमहंत संतन दास जी, महंत पलेश नारंग, महंत व्यासी लाल सतनामी, महंत माखन भारती, महंत अरूण सतनामी, महंत रामप्रसाद चेलक, महंत बालकदास सतनामी, विरेन्द्र जांगड़े, अमित लहरे के अलावा ग्राम धरमपुरा के हंसराज सतनामी जीवन सतनामी, मनोज सतनामी, बहेराम भास्कर, लाखन टंडन, राजकुमार मिरी, गौरीशंकर टंडन शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *