रायपुर : महापौर एजाज ढेबर ने बैंक प्रबंधकों को लंबित ऋण प्रकरणों को शीघ्र स्वीकृत करने दिये निर्देष

0

रायपुर : नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर ने आज नगर निगम मुख्यालय के तृतीय तल सभाकक्ष में विभिन्न बैंकों के प्रबंधको की राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिषन एनयूएलएम द्वारा आयोजित कार्यषाला में इस संबंध में नाराजगी व्यक्त की कि कुछ बैंक एवं बैंक प्रबंधन एनयूएलएम के तहत व्यक्तिगत ऋण, समूह ऋण, स्वरोजगार योजना ऋण के लंबित प्रकरणों को स्वीकृत करने में शासन की लोककल्याणकारी मंषा के अनुरूप अपनी रूचि प्रदर्षित नहीं कर रहे है। महापौर ने कहा वह खेद जनक है। उन्होने बैंक प्रबंधको को तत्काल सभी ऋण प्रकरणों को शासन की योजना के तहत स्वीकृत करने के निर्देष दिये।

महापौर श्री एजाज ढेबर ने एमआईसी सदस्य श्री श्रीकुमार मेनन, श्री सुन्दर जोगी, उपायुक्त श्रीमती कृष्णा खटीक, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तृप्ति पाणिग्रही, सिटी मिषन प्रबंधको श्रीमती कोमल भल्ला, श्रीमती रीमा शुक्ला सहित विभिन्न बैंकों के प्रबंधको की उपस्थिति में इस जानकारी पर भी अप्रसन्नता व्यक्त की कि केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत वर्तमान में लगभग 2000 ऋण प्रकरण स्वीकृति हेतु बैंको के पास लंबित पडे है। उन्होने संबंधित बैंक प्रबंधकों को तत्काल प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के सभी ऋण प्रकरणों को स्वीकृत करने आवष्यक कार्यवाही प्राथमिकता से करने के निर्देष दिये।

एनयूएलएम के संबंधित अधिकारियों ने महापौर को बताया कि विभिन्न बैंकों में केनरा बैंक प्रबंधन शासकीय योजना के ऋण प्रकरणों को स्वीकृत करने की दिषा में कोई कार्यवाही नही कर रहा है। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए महापौर ने केनरा बैंक से नगर निगम का खाता तत्काल बंद करवाने एवं दूसरे बैंक में नया खाता खुलवाने आवष्यक प्रषासनिक कार्यवाही के निर्देष उपायुक्त श्रीमती कृष्णा खटीक को दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *