विधायक तुँहर दुआर : रायपुरा में दो रोड एवं सामुदायिक भवन बनाने विधायक विकास उपाध्याय ने किया भूमि पूजन

0

रायपुर। विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ कार्यक्रम के छठवें दिन आज रायपुरा एवं तात्यापारा वार्ड में सघन दौरा कर पूर्व में किये कार्यों का अवलोकन कर व्याप्त समस्याओं को लेकर आम जनता से रूबरू हुए। रायपुरा में पूर्व में स्वीकृत दो कांक्रीटीकरण रोड का भूमि पूजन कर सामुदायिक भवन के लिए भी आज भूमि पूजन किया। विकास उपाध्याय ने साफ-सफाई को लेकर विभिन्न वार्डों में मिल रही शिकायतों को लेकर गंभीर हैं एवं उन्होंने निगम आयुक्त को कल वार्डों के भ्रमण के दौरान साथ उपस्थित होने का निर्देश दिया है।इस बीच वे मंदिरों में भी जा कर दर्शन किये।

विधायक विकास उपाध्याय के ‘‘विधायक तुँहर दुआर‘‘ कार्यक्रम में साफ-सफाई को लेकर अधिकांश वार्डों में शिकायतें मिल रही हैं। विकास उपाध्याय ने पूरे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र को स्वच्छ बनाये रखने कहा है साफ-सफाई को लेकर कोई समझौता नहीं की जाएगी। उन्होंनें इसकी गंभीरता को देखते हुए कल के कार्यक्रम में निगम आयुक्त को भी साथ चलने का निर्देश दिया है। रायपुरा में आज इसी बात को लेकर आम जनता की शिकायतें मिली कि नालियों का साफ-सफाई नियमित रूप से नहीं हो पा रहा है वहीं नालियों के कवर न होने से भी मच्छरों के प्रकोप बढ़ रहे हैं। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए विधायक विकास उपाध्याय ने साफ शब्दों में कहा जो ठेकेदार साफ-सफाई को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं उनका टेण्डर निरस्त किया जाएगा। रायपुरा में आज भ्रमण के दौरान पूर्व में स्वीकृत दो कांक्रीटीकरण रोड का भूमि पूजन के साथ ही सामुदायिक भवन निर्माण के लिए भी भूमि पूजन किया गया।

विधायक विकास उपाध्याय तात्यापारा वार्ड में भी पैदल चलकर एक-एक गलियों में आज दौरा किया। यहाँ भी साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए, वहीं भैंसथान का जो बड़ा ग्राउंड है वहाँ दूर-दराज के लोग कचरा लाकर फेंकते हैं पर प्रतिबंध लगाये जाने का निर्देश दिया और पूरे ग्राउंड को साफ-सफाई कर बच्चों के खेल-कूद के लिए अस्थाई तौर पर स्पोर्ट्स ग्राउंड के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। इससे पूरे क्षेत्र में स्वच्छता का वातावरण के साथ ही काॅलोनी के बच्चों को खेल-कूद करने एक बड़ा जगह भी मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *