शौर्य स्मारक’ शहीद पार्क भिलाई का 80 फीसदी कार्य पूर्ण जल्द सीएम भूपेश बघेल करेंगे जनता को समर्पित-देवेंद्र यादव

0

देश की सबसे ऊंची शहीद भगत सिंह की प्रतिमा को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। भिलाई।

भिलाई-आज सुबह भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव ने एमआईसी सदस्य नीरज पाल के साथ सेक्टर 5 स्थल निरीक्षण पर पहुंचे। जहाँ शौर्य स्मारक का तेजी से निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य की गुणवत्ता और कार्य का निरीक्षण करने के लिए महापौर सुबह 7 बजे पहुंचे। जहां महापौर श्री यादव ने पूरे निर्माण कार्य स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया।
जल्द ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकार्पण कर भिलाई की जनता को ‘शौर्य स्मारक’ को देश की जनता को समर्पित करेंगे। जो देश में अनूठा होगा। यहाँ शहीद भगत सिंह की सबसे बड़ी मूर्ति लगयी जाएगी। जो पूरे विश्व मे शाहिद भगत सिंग की सबसे बड़ी मूर्ति होगी। जिसका निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है।
भिलाई महापौर देवेंद्र यादव को एमआईआई मेंबर नीरज पाल ने बताया कि काम तेजी से चल रहा है और जल्द ही पूरा हो जाएगा।
सिविक सेंटर के पास स्थित इस तालाब में लोग परिवार सहित घूमने आएंगे। साथ ही शाहिद भगत सिंह की प्रतिमा युवाओं को प्रेरित करते रहेगी। युवाओं को देश भक्ति और शाहिदो को कुर्बानियों की याद दिलाती रहेगी। गौरतलब है कि भिलाई के युवा महापौर देवेंद्र यादव शाहिद भगत सिंह के अनुयायी है,उन्हें अपना मार्गदर्शक मानते है। इस लिए महापौर युवाओं को उनकी कुर्बानी की याद दिलाते रहने के लिए उनकी मूर्ति स्थापित करने की दिली ईच्छा थी। इस लिए ये उनकी महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है।इस कारण महापौर श्री यादव लगातार निर्माण कार्य का निरीक्षण कर रह।
इसके लिए करीब डेढ़ करोड़ की लागत से निर्माण कार्य कराया जा रहा है। महापौर ने संबंधित निगम के जोन अधिकारियों से निर्माण कार्य की जानकारी ली। तब अधिकारियों ने बताया कि 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और जल्द ही बचा हुआ काम भी पूरा हो जाएगा। ऐसे में महापौर श्री यादव ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *