छ ग शासन के सहयोग से होगा सेक्टर 9 हॉस्पिटल का संचालन, टाउनशिप में कंपनी करेगी बिजली सप्लाई इस्पात मंत्री ने दिया आश्वासन

0

बीएसपी सीईओ को कॉल कर मंत्री ने मांगो पर जल्द पहल करने के दिये निर्देश

इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिले विधायक देवेंद्र, 8 सूत्रों मांगों पर हुई सार्थक चर्चा,

गरीबों, टाउनसिप के रहवासी सहित बीएसपी के अधिकारी-कर्मचारियों की मांग रखी

भिलाई। टाउनशिप में रहने वाले आम नागरिक, गरीब और व्यापारी, बीएसपी के अधिकारी और कर्मचारियों की मांगे जल्द ही पूरी होने वाली है। जल्द ही टाउनशिप में रह रहे गरीबों परिवारों को आवास मिले और बीएसपी के कर्मचारी अधिकारियों को सेल स्कीम का लाभ। साथ ही लंबे समय से लंबित लीज नवीनीकरण पर भी इस्पात मंत्रालय जल्द ही मुहर लगाने वाला है। और यह सब संभव हो पा रहा है भिलाई नगर के युवा विधायक देवेंद्र यादव के अथक प्रयास और लगन से।

मेयर व भिलाई नगर के युवा विधायक देवेंद्र यादव बीएसपी के कर्मचारी अधिकारी और भिलाईवासियों के हित और विकास की मांग लेकर दिल्ली गए है। जहां उन्होंने शुक्रवार को श्री धर्मेंद्र देवेंद्र प्रधान केंद्रीय इस्पात मंत्री से मुलाकात किए। जहां करीब 1 घंटे तक विधायक श्री यादव इस्पात मंत्री श्री प्रधान जी से भिलाईवासियों की विभिन्न लंबित मांगों को लेकर चर्चा की। लंबी चर्चा के बाद विधायक श्री यादव को इस्पात मंत्री श्री प्रधान को आश्वस्त किया है कि जल्द ही जनता के हित के मुद्दो औैर मांगों को पूरा किया जाएगा। इस्पात मंत्री श्री प्रधान ने विधायक के साथ बैठक में सभी मुद्दों को गंभीरता से सुनने और समझने के बाद बीएसपी के सीएओ को कॉल किया है सभी जनहित,बीएसपी कर्मचारियों व अधिकारियों के हित के इन मुद्दों पर जल्द पहल करने की बात कही। ताकि सब को जल्द लाभ मिल सके ।

लीज के विवाद को जल्द खत्म करें

विधायक श्री यादव ने मांग रखी है कि बीएसपी लीज पर आंबटित भूमि के लीज नवीनीकरण की नियम व शर्तों में किये गये संशोधन, छत्तीसगढ़ राज्य शासन के नीतियों एवं नियमों के विपरीत होने से उत्पन्न विवाद का जल्द निराकरण किया जाए।


सेल स्कीम लागू करें

मेयर श्री यादव ने मांग की है कि स्टील अथारिटी आफ इंडिया द्वारा अपने कर्मचारियों एवं भूतपूर्व कर्मचारियों के लिए सेल स्कीम फार हाउसिंग टू एम्पलाई 2002 के छठवें चरण की लांग लीज योजना प्रांरभ करने की जाए।

बिजली कंपनी को हस्तांतरित करें

विधायक श्री यादव ने मांग की है कि विद्युत नियामक आयोग से लायसेंस प्राप्त कर संपूर्ण भिलाई टाउनिशप (हुडको को छोड़कर) में प्रदाय किये जा रहे विद्युत प्रवाह को छ.ग. विद्युत वितरण कंपनी मर्या. को हस्तांतरित किया जाए। साथ ही खुर्सीपार एवं केंप एरिया के आवास की लाईसेंस के आधार पर नगर पालिक निगम भिलाई को हस्तांतरित किया जाए। इससे क्षेत्र की जनता को लाभ मिलेगा।

793.52 एकड़ एवं भवन की मांग

विधायक श्री यादव ने मांग की है कि बीएसपी के स्वामित्व की दक्षिण पूर्वी रेल्वे लाईन के उत्तर में स्थित समस्त भूमि (793.52 एकड़) एवं भवन को नगर पालिक निगम भिलाई में हस्तांतरित किया जाएगा। यदि सेल भिलाई इस्पात संयंत्र खुर्सीपार, केंप सेक्टर एवं उससे लगी खुली भूमि को राज्य शासन के माध्यम से नगर पालिका निगम भिलाई को हस्तांतरित कर दे तो उक्त संपूर्ण क्षेत्र के विकास का कार्य नगर पालिक निगम करेगी तथा सभी नागरिक सुविधाओं को भी आवाश्यक सुधार कर देखरेख करेगी, जो कि नगर निगम का कर्तव्य भी है, तथा इस हस्तांतरण से सेल भिलाई इस्पात संयंत्र को प्रति वर्ष होने वाले खर्च से भी मुक्ति मिल जायेगी।

सेक्टर 9 भिलाई का संचालन एवं प्रबंधन

विधायक श्री यादव ने मांग की कि सेल बीएसपी की सेक्टर 9 स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र भिलाई का संचालन एवं प्रबंधन राज्य शासन के सहयोग से किया जाए। इससे प्रदेश की जनता को लाभ मिलेगा।

टाउनशिप के खाली जमीन

विधायक श्री यादव ने मांग की है कि सेल भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा भिलाई टाउनशिप में स्थित अस्पताल एवं स्वास्थ्य केन्द्र जिन्हे संयंत्र प्रबंधन द्वारा बंद कर दिया गया है, उसे राज्य शासन या नगर पालिक निगम भिलाई द्वारा संचालित करने की सहमति की मांग की। ताकि इन खाली भवनों को सदउपयोग किया जा सके और सभी आम नागरिकों को इसका लाभ मिले।

गरीबों को पीएम आवास की मांग

भिलाई टाउनिशप में झुग्गी झोपड़ी है। जहां सैकड़ों गरीब लोग रह रहे हैं। इनके लिए विधायक श्री यादव ने मांग की है कि इन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भवन निर्माण कर दिया जाए। इसके लए 10 एकड़ भूमि की मांग इस्पांत मंत्री से की गई है। ताकि गरीबों को भी रहने के लिए घर में मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *