क्राइम : नशीला कोरेक्स सिरप की तस्करी करते आरोपी रमेश शाण्डेय गिरफ्तार

0

रायपुर। नशीला कोरेक्स सिरप की तस्करी करते आरोपी रमेश शाण्डेय गिरफ्तार। पुलिस ने आरोपी को 85 शीशी कोरेक्स सिरप के साथ गिरफ्तार किया है। घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि नशे के विरुद्ध अभियान को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय अजय कुमार यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुए रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को कार्य योजना तैयार कर इस पर प्रभावी रूप से अंकुुश लगाने के निर्देश दिये गये थे। जिस पर समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने – अपने थाना क्षेत्र में मुखबीर लगाकर लगातार पेट्रोलिंग व सूचना संकलन कर अवैध नशीली दवाईयों के कारोबार की सूचना एकत्रित की जा रही थी।

इसी क्रम में दिनांक 19.11.2020 को सूचना प्राप्त हुई कि थाना न्यू राजेन्द्र नगर क्षेत्रांतर्गत अन्ना पंजाबी रेस्टोरेन्ट के सामने एक व्यक्ति नशीला पदार्थ कफ सिरप की बिक्री कर रहा है। सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियांे द्वारा सायबर सेल एवं थाना न्यू राजेन्द्र नगर की एक विशेष टीम का गठन कर आरोपी को तस्दीक कर रंगे हाथ गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए।जिस पर टीम द्वारा मुखबीर के बताये स्थान पर जाकर आरोपी की पतासाजी व तस्दीकी प्रारंभ की गई तथा आरोपी को चिन्हांकित किया गया। टीम द्वारा अन्ना पंजाबी रेस्टोरेन्ट के सामने एक व्यक्ति को नशीला कफ सिरफ बिक्री करते रंगे हाथ पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम रमेश शाण्डेय होना बताया गया तथा उसके कब्जे से 85 नग कोरेक्स सिरप की बोटल रखा होना पाया गया। टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी रमेश शाण्डेय ने बताया कि वह बोरियाकला टिकरापारा में एक किराये के मकान में रहता है जहां वह कोरेक्स सिरप को छिपाकर रखता है, टीम द्वारा रमेश शाण्डेय की निशानदेही पर उसके कब्जे से अवैध रूप से रखे 85 शीशी कोरेक्स सिरप कीमती 12750 रू. एवं घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को जप्त किया गया है।

आरोपी के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 291/2020 धारा 21 नारकोटिक्स एक्ट पंजीबद्ध कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। नशा का कारोबार करने वालों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

गिरफ्तार आरोपी
रमेश शाण्डेय पिता पाण्डु शाण्डेय उम्र 22 वर्ष,साकिन बोरियाकला,टिकरापारा रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed