कोरिया जिला के चिरमिरी नगर पालिक निगम की सामान्य सभा में ए.डी.जे. कोर्ट के लिए चिरमिरी में भूमि आबंटन सहित दस प्रस्ताव निर्विरोध हुए पारित

0

JOGI EXPRESS

 

पहली बार विधानसभा की तर्ज में संपन्न हुए सामान्य सभा में पार्षद और एल्डरमैन ने पूछे 61 सवाल

चिरमिरी । पहली बार चिरमिरी नगर पालिक निगम में विधानसभा की तर्ज पर संपन्न हुए  सामान्य सभा में चिरमिरी में एडीजे कोर्ट बनाने हेतु भूमि का चिन्हांकन करने हेतु कोरिया कलेक्टर को प्रस्ताव भेजने सहित 8 अन्य प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गए जबकि एक प्रस्ताव चिरमिरी को ओडीएफ कराने में पूर्व कमिश्नर द्वारा महापौर और सभापति को अँधेरे में रखते हुए बिना एमआईसी व सामान्य सभा में प्रस्ताव लाये सिटी प्रोफ़ाइल तैयार कर राज्य व केंद्र सरकार के समक्ष चिरमिरी परिषद् की छवि को धूमिल करने का कुचक्र रचने वाले अधिक्कारियो पर दंडात्मक कार्यवाही करने के प्रस्ताव पर विपक्ष में बैठी भाजपा ने अपना समर्थन नही दिया ।

       सामान्य सभा में पारित होने वाले प्रमुख प्रस्ताव में नगर पालिक निगम चिरमिरी के क्षेत्रान्तर्गत एडीजे कोर्ट बनाये जाने हेतु भूमि चिन्हांकित कर आबंटन हेतु प्रस्ताव कलेक्टर के पास भेजने के साथ गणतंत्र दिवस का आयोजन निगम व एसईसीएल की संयुक्त सहभागिता से सामूहिक रूप से डोमनहिल फुटबाल ग्राउंड में आयोजित करने, चिरमिरी में शिक्षा के जनक दादू लाहिड़ी छोटा बाजार स्थित जर्जर मकान को स्मारक बनाने, शहर के सभी मुख्य मार्गो का नामकरण विभिन्न महापुरुषों के नाम से करने, एमआईसी व सामान्य सभा में पारित प्रस्ताव पर काम न करने वाले अधिकारियो और कर्मचारियो पर कार्यवाही करने, शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में जनप्रतिनिधियो को सही समय पर जानकारी नही देने वाले अधि्कारियो और कर्मचारियों पर कार्यवाही करने, ठेका श्रमिको को योग्यता के आधार पर उच्च कुशल श्रेणी के दर पर पारिश्रमिक का भुगतान करने आदि है ।

     पहली बार विधानसभा की तर्ज पर संपन्न हुए सामान्य सभा में एक घंटे का समय प्रश्नकाल के लिए रखा गया था जिसमे उत्साह दिखाते हुए पार्षदों और एल्डरमैनो ने कुल 61 सवाल पूछे । लेकिन समयाभाव के कारण केवल 15 सवालों का जबाब ही सदन में दिया जा सका । बाकी सवालों का जबाब संबंधित पार्षद और एल्डरमैन को लिखित में भेजने की बात कही गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed