जब जगमग होगा हमर राम के ननिहाल मां कौशल्या माता का मंदिर

0

पहली बार एक साथ 3636 दीयों से जगमगाएगा मंदिर प्रांगण
छत्तीसगढ़ के 36 प्रतीकों के स्वरूप में 101-101 दीयों का होगा प्रज्वलन


मुख्यमंत्री नें हमर राम सांस्कृतिक समिति के संयोजक महंत रामसुंदर दास, आरपी सिंह और विनोद तिवारी को सौपें 36 दीये

रायपुर-14 वर्षों के वनवास के बाद भगवान राम के अयोध्या लौटने की खुशी में हिंदू धर्म का सबसे बड़ा त्यौहार दीपावली के पावन अवसर पर हमर राम सांस्कृतिक समिति के द्वारा चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर प्रांगण में दीपावली के पावन संध्या पर छत्तीसगढ़ के 36 प्रतीकों के लिए 101-101 दीये जलाये जाएगे।
छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद पहली बार होने जा रहे इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल खुद 36 दीयों का दान करेंगे, बता दें कि आज सुबह 11:30 बजे मुख्यमंत्री अपने हाथों से समिति के संयोजक महंत रामसुंदर दास, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आरपी सिंह और विनोद तिवारी को 36 दीये दान किये।

कोविड महामारी के कारण नहीं हुआ रामलीला का मंचन:-
हमर राम समिति के द्वारा पिछले वर्ष राजधानी रायपुर के शहीद स्मारक भवन में भव्य कौशल्या के राम रामलीला का आयोजन किया गया था, मगर इस वर्ष कोविड का असर देखते हुए समिति ने रामलीला का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया है।

समिति के संयोजकों में शामिल आरपी सिंह ने बताया कि राम हमारे आस्था से जुड़े हैं हमर राम को हम घर-घर पूजते हैं इसलिए हम राम के नाम पर दिखावा नहीं सिर्फ कार्य करते हैं, साथ ही यह भी कहा कि दीपावली के पावन अवसर पर माता कौशल्या मंदिर में आज का आयोजन ऐतिहासिक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed