क्राइम : चोरी की 03 नग वाहन एवं वाहन के पार्ट्स के साथ आरोपी गिरफ्तार

0

रायपुर। रायपुर पुलिस ने अपराध पर नकेल कसने के अपने अभियान के तहत चोरी की 03 नग वाहन एवं वाहन के पार्ट्स के साथ आरोपी लाला राम इसाई को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने थाना उरला क्षेत्र के अलग – अलग स्थानों से वाहनो की चोरी की थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार नशे की लत एवं अन्य महंगे शौक पूरा करने के लिये आरोपी बड़े ही शातिर व प्रोफेशनल तरीके से करता था चोरी।

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि रायपुर शहर में हो रही मोटर सायकल चोरी की घटनाओं को देखते हुये पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय कुमार यादव द्वारा जिला रायपुर के राजपत्रित अधिकारियों/थाना प्रभारियों को वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं आरोपियों को पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में सभी थानों में वाहन चोरी के आरोपियों को ट्रैप करने हेतु विशेष टीम का गठन किया गया।

इसी क्रम में प्रार्थी बृजेश कुमार राजभर निवासी नगर निगम के पास बीरगांव उरला रायपुर ने थाना उरला मंें दिनांक 02.11.20 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 16.10.20 को वह अपनी पैशन प्रो मोटर सायकल क्रमांक सी जी/04/एम एक्स/4434 को बजरंग चैक के थोड़ा आगे खड़ा किया था जिसे कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था जिस पर थाना उरला में अपराध क्रमांक 372/20 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। जिस पर थाना प्रभारी उरला के नेतृत्व में थाना उरला की टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी इसी दौरान टीम द्वारा चोरी की उक्त मोटर सायकल को चलाते एक व्यक्ति को पकड़ा गया।

पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम लाला दास इसाई निवासी देवार डेरा उरला रायपुर का होना बताया। टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर लाला दास इसाई द्वारा उक्त पैशन प्रो मोटर सायकल क्रमांक सी जी/04/एम एक्स/4434 को चोरी कर उपयोग करना स्वीकार किया गया। आरोपी से चोरी की अन्य वाहनों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा थाना उरला क्षेत्र से ही पैशन प्रो मोटर सायकल क्रमांक सी जी/04/एच जेड 2999, बिना नंबर एक्टिवा वाहन एवं 01 अन्य मोटर सायकल चोरी करना बताया गया। पैशन प्रो मोटर सायकल क्रमांक सी जी/04/एच जेड 2999 चोरी होने की रिपोर्ट पर थाना उरला में अपराध क्रमांक 295/20 धारा 379 भादवि. कायम किया गया है।

आरोपी चोरी की एक मोटर सायकल को खोलकर उसके पाट्र्स अलग – अलग कर दिया था। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 02 नग मोटर सायकल, 01 नग बिना नंबर एक्टिवा वाहन एवं मोटर सायकल का चक्का, शाॅकप एवं अन्य पाटर््स जुमला कीमती लगभग 1,00,000/- रूपये जप्त किया गया है। आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी – लाला दास इसाई पिता प्रभु दास ईसाई उम्र 23 वर्ष साकिन देवार डेरा आशीर्वाद चैक के पास उरला रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed