कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने मुख्य सचिव से भेंट कर ईदमिलादुनबी पर शराब विक्रय बंद रखने की मांग की‘

0

JOGI EXPRESS

     रायपुर ,  छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग मे एक प्रतिनिधि मंडल ने चेयर मेन शारिक रईश खान के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन में मुख्य सचिव श्री विवेक ढांढ जी से भेट कर 2 दिसम्बर ईद निलादुनबी के पावन पर्व पर पुरे प्रदेश में शराब विक्रय बंद रखने के लिये ज्ञापन दिया।
अल्पसंख्यक कांग्रेस नेताओं ने दिए ज्ञापन में बताया कि ईदमिलानुनबी जो पैंगबर मोहम्मद साहेब का जन्मदिवस है जो पुरे भारतवर्ष सहित छत्तीसगढ़ में भी पुरे हर्षोल्लास एवं भव्यता के साथ मुस्लिम समुदाय द्वारा मनाया जाता है चुंकि पैंगम्बर मोहम्मद साहब मानवता, शांति, व भाईचारे के प्रतीक है और इस्लाम में भी शराब प्रतिबंधित है अतएव उनके जयंती ईदनिलादुनबी के अवसर पर रायपुर समेत पुरे प्रदेश में शराब दुकाने बंद रखने हेतु आदेश जारी करने का निवेदन किया जिस पर मुख्य सचिव महोदय ने यथा संभव सकारात्मक कारवाई किए जाने का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल जिसमे प्रदेश उपाध्यक्ष द्वय, सैय्यद अकील, आकाश गिल, प्रदेश महामंत्री रवि थामस व रायपुर शहर अध्यक्ष मो. सिद्धिक सम्मिलत थे को दिया।
साथ ही कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने प्रदेश में मुख्यमंत्री रमन सिंह जी व आबकारी मंत्री अमर अग्रवाल जी से मांग की है कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए देश के बहुत से राज्यो कि तरह छ.ग. में भी मुस्लिम समुदाय की भावनाओं के मद्देनजर 2 दिसम्बर को शराब विक्रय पर प्रतिबंध लगाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed