कांग्रेस के लोग सत्ता के अहंकार में चूर होकर विरोधी नेताओं की चरित्र हत्या करने और लोगों की जान तक लेने लगे हैं : भाजपा

0

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं और कांग्रेस नेताओं के परिजनों द्वारा क़ानून-व्यवस्था का मखौल उड़ाते हुए सरेआम अपराध-कर्मों को अंजाम देने पर कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र और प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल दागा है। श्री साय ने कहा कि कांग्रेस के लोग सरकार और सत्ता के संरक्षण में अपने अहंकार में इतने चूर हो गए हैं कि विरोधी राजनीतिक नेताओं की चरित्र हत्या करने और सरेआम लोगों की जान आफ़त में डालने से भी नहीं हिचकिचा रहे हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने रायपुर शहर ज़िला भाजपा अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी के ख़िलाफ़ सोशल मीडिया में कांग्रेस के एक पूर्व पार्षद द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने और गरियाबंद ज़िले के मालगाँव में महिला कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष व पूर्व नपं अध्यक्ष के बेटे द्वारा लोगों के समूह पर कार चलाकर एक मासूम की जान लेने व कई अन्य लोगों को घायल करने के मामलों का ज़िक्र करते हुए कांग्रेस के सत्तावादी अहंकार के इस प्रदर्शन को गंभीर आपराधिक कृत्य बताया। श्री साय ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद से सत्ता के राजनीतिक संरक्षण में इस तरह के अपराधों में कांग्रेस के लोगों व उनके परिजनों की संलिप्तता ने क़ानून-व्यवस्था का मज़ाक बनाकर रख दिया है और वे बेख़ौफ़ समानांतर आतंकराज चला रहे हैं। श्री साय ने कहा कि सत्ता पक्ष से जुड़े लोगों के इन आपराधिक कृत्यों पर प्रशासन भी कोई अंकुश नहीं लगा रहा है जिससे माफिया गिरोह और अपराधियों का दुस्साहस लगातार बढ़ता जा रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि मामूली कहा-सुनी के बाद कांग्रेस नेत्री के बेटे का आपा खोकर लोगों के समूह पर वाहन चढ़ा देना निश्चित रूप से सियासी गुरूर से उपजी मानसिक विकृति है। इस घटना में एक चार वर्षीय निर्दोष मासूम की जान चली गई, जबकि चार लोगों के सामने जीवन-मरण का सवाल है। श्री साय ने इस मामले में महिला कांग्रेस नेत्री के आरोपी बेटे व अन्य आरोपियों पर बिना किसी राजनीतिक दबाव सख़्त क़ानूनी कार्रवाई करने और मृत बच्चे के परिजनों तथा 11 अन्य घायलों को तत्काल पर्याप्त मुआवजा देने की मांग की है। श्री साय ने कांग्रेस के ही एक पूर्व पार्षद द्वारा रायपुर शहर ज़िला भाजपा अध्यक्ष पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के मद्देनज़र तुरंत क़ानूनी कार्रवाई करने की मांग भी की है। प्रदेश सरकार अपने कार्यों पर की जा रही प्रतिकूल टिप्पणियों पर तो तुरंत क़ानून का डंडा चलाने पर उतारू हो जाती है और उसी सरकार के संरक्षण में उस पार्टी के लोग विरोधी दल के नेताओं की चरित्र हत्या करने पर आमादा हैं और प्रदेश सरकार इन पर चुप्पी साधे बैठी है। प्रदेश सरकार और कांग्रेस के इस कलुषित दोहरे राजनीतिक मापदंड के ख़िलाफ़ भाजपा अपना संघर्ष और तेज़ करेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि जबसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है, पूरा प्रदेश आतंक के राज में सिसकने को मज़बूर कर दिया गया है। प्रदेश के हर कोने में माफिया गिरोह और आपराधिक तत्व लोगों की जान, अस्मत और क़ानून के साथ घिनौना खिलवाड़ करने पर उतारू हैं जिन्हें सत्तापक्ष का भरपूर संरक्षण मिल रहा है। श्री साय ने कहा कि लूट, बलात्कार, मारपीट, अपहरण, हत्याएँ जैसी वारदातों ने छत्तीसगढ़ जैसे सर्वाधिक शांत और सुरक्षित प्रदेश को अपराध व अपराधियों की शरणस्थली बना दिया है। शराब और नशीले पदार्थों की तस्करी जैसे अपराधों में कांग्रेस के लोगों की संलिप्तता जगज़ाहिर होने के बाद भी प्रदेश सरकार और कांग्रेस का मौन रहना हैरत की बात है।

कांग्रेस के लोगों को पुलिस प्रशासन के सहयोग से शराब की तस्करी करते हुए पकड़ा जाना और कांग्रेस के रसूखदार नेताओं द्वारा थानों से अपराधियों को पुलिस की मौज़ूदगी में उठाकर अपने साथ ले जाना इस बात का प्रमाण है कि अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है। श्री साय ने कटाक्ष किया कि छत्तीसगढ़ में क़ानून-व्यवस्था तार-तार हो रही है लेकिन प्रदेश के गृह मंत्री इन तमाम अपराध कर्मों को क़ानून-व्यवस्था का मसला ही नहीं मान रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *