भिलाई : वार्ड 29 में 20 लाख की लागत से बनेगा सामुदायिक भवन मेयर देवेंद्र यादव की पहल से जल्द मिलेगा नया सामुदायिक भवन का लाभ

0

भिलाई। भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार क्षेत्र का तेजी से विकास हो रहा हैं। क्षेत्र के हर वार्ड में विकास कार्य कराया जा रहा है। पूरे क्षेत्र में करोड़ों रूपए के विकास कार्य किए जा रहे हैं। मूलभूत सुविधाओं के साथ ही सामुदायिक भवनों का भी निर्माण कार्य किया जा रहा है।

इसी प्रकार कुछ माह पहले महापौर देवेंद्र यादव वार्ड निरीक्षण के दौरान वार्ड 29 के नागरिकों से मिले थे। तब क्षेत्र के लोगों ने सामुदायिक भवन की मांग की थी। तब महापौर ने जनता से वादा किया था कि वे जल्द ही भवन निर्माण कराएंगे और अपने वादे के मुताबिक महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने वार्ड 29 में सामुदायिक भवन की स्वीकृति कर निर्माण कार्य के लिए वर्क आर्डर भी जारी करा दिया है। महापौर श्री यादव की पहल से 20 लाख की लागत से भवन निर्माण होगा।

गौरतलब है कि वार्ड के लोगों ने बताया कि वे बीते कई सालों से भवन निर्माण की मांग करते रहे हैं। लेकिन कोई पहल नहीं हुई। वार्ड के लोगों ने कहा कि महापौर श्री यादव ने अपने वादे को पूरी इंमानदारी से निभा रहे हैं। इसके लिए वार्ड के लाेगों के साथ ही वार्ड के सैकड़ों नागरिकों ने भी महापौर श्री यादव का आभार जताया है।

समाजिक कार्य कराने में मिलेगी सुविधा

क्षेत्र के लोगों ने बताया कि भवन के अभाव में सामाजिक कार्य कराने में बड़ी परेशानी होती थी। कोई भवन नहीं था। लेकिन महापौर श्री यादव की पहल से जल्द ही भवन का निर्माण हाेगा। इससे क्षेत्र की जनता को भी लाभ मिलेगा। सामाजिक कार्य के साथ ही पूजा-पाठ, भंडारा, सगाई, शादी आदि कार्यक्रम इस भवन में करा सकेंगे। इससे सब को लाभ होगा।

गुणवत्ता का विशेष ध्यान

जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा ने बताया कि 20 लाख की लागत से भवन निर्माण किया जाएगा। इसके लिए वर्क आर्डर जारी कर दिए है। साथ ही संबंधित एजेंसी को निर्देश भी दे दिए हैं कि वे जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करें और समय सीमा पर काम पूरा करें। साथ ही एजेंसी को यह भी निर्देशित किए है सामुदायिक भवन निर्माण कार्य की गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाएगा। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed