खिलाड़ियों की मांग पर मेयर ने की पहल, संवर रहा खुर्सीपार स्टेंडियम

0

भिलाई। खुर्सीपार डबरापारा चौक के पास पं. दीनदयाल स्टेडियम है। जो वर्षाें से उपेक्षित पड़ा था। सुविधाओं के अभाव में इस स्टेडियम का उपयोग भी नहीं हो पा रहा है। क्षेत्र के खिलाड़ियों को बेहतर सर्वसुविधा युक्त स्टेडियम चाहिए था। ऐसे में खिलाड़ियों ने महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव से मांग की थी कि स्टेंडियम में सुविधाएं बढ़ाई जाए।

क्षेत्र के खिलाड़ियों की मांग और जरूरतों को देखते हुए महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने मांग को गंभीरता से लिया और स्टेडियम के जीर्णोंधार का काम शुरू करा दिया। करीब डेढ़ करोड़ की लागत से खुर्सीपार स्टेंडियम का जीर्णोंधार किया जा रहा है। स्टेंडियम में खिलाड़ियों के बेहतर खेल सुविधा और अभ्यास के लिए सबसे वर्षों से उपेक्षित पड़े स्टेडियम के मैदान को समतल कर ने का काम शुरू किया गया। यहां कई वर्षों से कोई खेल नहीं हुआ। आर्मी भर्ती में इसका उपयोग किया जाता रहा। तब यहां के मैदान को भवन के मलबे से समतल किया गया था। लेकिन अब यहां के सभी ईट-पत्थर और मलबे को बाहर निकाल कर फेर दिया गया है और भूरभूरी मिट्टी से मैदान को नेशनल स्तर के खेल मैदान की तरह बनाया जा रहा है। मैदान समतलीकरण के बाद यहां नेशनल स्तर के स्टेडियम में लगने वाले ग्रास विदेश से मंगवाकर मैदान में लगाया जाएगा। ताकि खिलाड़ियों को अपना खेल अभ्यास करने में कोई परेशानी न हो। इसलिए यहां सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

फ्लड लाइट से रौशन होगा स्टेडियम

वर्षों से उपेक्षा के अंधेरे से घिरा पं. दीनदयाल स्टेडियम अब फ्लड लाइट की रौशनी से जगमगाने लगा है। यहां चारोओर नेशनल स्टेडिम में लगे फ्लड लाइट लगाए जा रहे हैं। जिससे रात में भी पर्याप्त रौशनी होगी और रात में मैंच भी खेला जा सकेंगा। यही नहीं शाम होने के बाद भी खिलाड़ी नियमित अपना खेल अभ्यास जारी रखेंगे। इसके अलावा यहां चारों ओर साफ सफाई कर रंगरोगन किया जाएगा। स्टेडियम में महिला-पुरूष दो अलग-अलग शौचायल बनाने के साथ कई विकास कार्य होंगे। कई नई सुविधाएं मिलेगी।

खिलाड़ियाें ने जताया आभार

खुर्सीपार क्षेत्र के खिलाड़ियों ने भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव का आभार जताया। उन्होंने कहा कि देवेंद्र यादव पहले जनप्रतिनिधि है, जिन्होंने वर्षाें पुरानी उनकी समस्याओं को गंभीरता से लिया और स्टेडियम का कायाकल्प ही बदल दिया। खिलाड़ियों ने कहा कि महापौर श्री यादव के इस सराहनीय पहल से अब खुर्सीपार, छावनी आदि क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। अपने घर के पास खेल अभ्यास कर सकेंगे। महापौर श्री यादव ने स्टेडियम का जीर्णोंधार कर खिलाड़ियों का हौसाला बढ़ा दिया है।

फेसबुक पर मिली थी शिकायत

करीब साल भर पहले खुर्सीपार के एक खिलाड़ी युवक ने अपने फेसबुक पर स्टेडियम की फोटो डालकर महापौर से मांग की थी कि इस स्टेडियम में सुविधाएं बढ़ाई जाए। महापौर ने फेसबुक देखा और युवक से संपर्क कर तत्काल स्टेडियम पहुंचे। आसपास लोगों से मिले थे। फिर स्टेडियम का निरीक्षण किया और उसी दिन वादा किए कि वे इस स्टेडियम की तश्वीर बदल देंगे। और आज सच में महापौर ने अपना वादा पूरा कर दिखाया। इससे क्षेत्र में काफी खुशी का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed