September 20, 2024

महिला एस.डी.ओ. को हादसे की आशंका, मेरी जान भी जा सकती है ! नेताओं के आगे बेवस व लाचार जिला प्रशासन,

0

JOGI EXPRESS

 पुर्व कलेक्टर व जिला पंचायत कार्यपालन अधिकारी हो चुके है नेताओं के दवाव का शिकार

बैकुंठपुर. कांग्रेस ब्लॉक स्तर के एक बड़े नेता के खिलाफ 25 हजार रुपए हर महीने खर्च मांगने और जबरन एक करोड़ के निर्माण कार्य स्वीकृत कराने का दबाव डालने की शिकायत ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग बैकुंठपुर में प्रभारी एसडीओ तुलिका शर्मा ने कलक्टर से की है। शिकायत के 2 सप्ताह बाद ही एसडीओ की कुर्सी छीन ली गई है। मामले में प्रभारी एसडीओ को ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग बैकुंठपुर कार्यालय अटैच कर दिया गया है।
कोरिया जिले के ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग बैकुंठपुर में प्रभारी एसडीओ तुलिका शर्मा ने बड़े राजनीतिक दल के एक बड़े नेता की शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई थी। प्रभारी एसडीओ ने कलेक्टर को लिखे पत्र में कहा था कि कांग्रेस पार्टी के ब्लॉक स्तर के सबसे बड़े नेता द्वारा हर महीने अपने खर्च के लिए 25 हजार रुपए और एक करोड़ का कार्य स्वीकृत करने का दबाव डाला जा रहा है।
निर्माण कार्य स्वीकृत नहीं करने पर झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी दी जा रही है। राजनीतिक दल के नेता ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि आपसे पहले के एसडीओ हर महीने खर्चा-पानी दिया करते थे। इसके अलावा निर्माण कार्य कराने भी मिलता था। उक्त बड़े नेता दूसरे के माध्यम से लगातार खबर भेजवाई जाती है।
उन्होंने पत्र में लिखा है कि मेरा फील्ड काम है। निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने के लिए गांव-गांव दौरा करना पड़ता है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा होने की आशंका है। जिसमें मेरी मौत भी हो सकती है, क्योंकि उक्त नेता द्वारा कई बार पीछा किया जा चुका है। मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जाए।
नेताजी की शिकायत करने के बाद प्रभारी एसडीओ को हटाकर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग बैकुंठपुर कार्यालय अटैच कर दिया गया है। बैकुंठपुर का अतिरिक्त प्रभार सोनहत एसडीओ को सौंपा गया है। हालांकि महिला एसडीओ द्वारा अभी तक प्रभार नहीं सौंपा गया है।
नेता पर फर्जी कार्य कराने, जबरन पास कराने का आरोप
शिकायतकर्ता एसडीओ तुलिका शर्मा ने अपने लिखा है कि नेता जी द्वारा कई विभाग में दबाव डालकर निर्माण कार्य हथिया लिया जाता है और फर्जी कार्यों का धमकी देकर जबरन सत्यापन-मूल्यांकन कराया जाता है। वहीं स्थानीय नागरिकों में ऐसी चर्चा है कि पटना में बूढ़ासागर तालाब की खुदाई और नदी के किनारे सरईगहना में पुलिया निर्माण का मूल्यांकन नहीं करने और बिल रोकने पर कार्रवाई की गई है।
दो सप्ताह पहले की थी शिकायत
मैंने दो सप्ताह पहले मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं सोमवार को ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के जिला कार्यालय अटैच कर दिया गया है।
तुलिका शर्मा, तत्कालीन एसडीओ ग्रामीण यांत्रिकी सेवा बैकुंठपुर
जिला पंचायत अध्यक्ष की अनुशंसा पर की गई है कार्रवाई
मामले में जिला पंचायत की अनुशंसा पर कार्रवाई की गई है। सोनहत एसडीओ को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
आर.एन. चौबे, ई.ई. ग्रामीण यांत्रिकी सेवा बैकुंठपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *