डॉ रमन सिंह अपने अंतर्मन में झांके की क्या वो मीना ख़लखो को न्याय दिला पाए थे ? : इदरीस

0

छत्तीसगढ़ में अमन चैन का राज

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह अपना कार्यकाल याद करें:- इदरीस

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी रिसर्च विभाग के अध्यक्ष इदरीस गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया है कि हाथरस घटनाओं पर पर्दा डालने के लिए वह बेतुका और अमानवीय तर्क दे रहे है। इदरीस का कहना है कि छत्तीसगढ़ मे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद लोगों को अमन चैन का राज मिला है जो कि भाजपा नेताओ को बर्दाश्त नहीं हो रहा है।

हथरस की घटना की ने सारी मानवता को ताक पर रखकर यूपी सरकार की असफलता को उजागर किया है। ऐसे में दलित बेटी मनीषा को न्याय दिलाने के लिए संघर्षरत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के मांगो पर पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय बीजेपी बेतुके तर्क दे रहे हैं, जबकि छत्तीसगढ़ ही एक ऐसा प्रदेश है जहां न्याय का राज स्थापित है। अपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ के जन-जन का भरोसा है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को अपने कार्यकाल को पीछे जाकर देखना चाहिए जहां पर हत्या और अपराध का बोलबाला था और आपके ही कार्यकाल में सरगुजा के चांदो थाना क्षेत्र में मीना खलखो जैसी आदिवासी बाला के साथ गैंगरेप की घटना और फर्जी मुठभेड़ का मामला सामने आया था जिसमे पुलिस दोषी पाईं गई थी।

डॉ रमन सिंह को याद करना चाहिए कि उनका अपना ही ओएसडी ओ पी गुप्ता नाबालिक से यौन शोषण मामले में जेल में सजा काट रहा है। डॉ रमन सिंह जी आपके कार्यकाल में तो आपके कार्यालय में ही नाबालिक का भक्षक बैठा था तो आप से जनता क्या न्याय की उम्मीद करती।

डॉ रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल इस तरीके की घटनाओं को छत्तीसगढ़ की जनता ने भोगा है अब जब छत्तीसगढ़ में सुख शांति और न्याय का राज है तो पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के पेट में दर्द हो रहा है और अपने असंवेदनशील बयान से वह हथरस की दलित बेटी का भी अपमान करने से नही चूक रहे है। इदरीश गांधी ने कहा कि मैं पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को कहना चाहता हूं कि अमन सिंह अपने पार्टी के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस सवाल का जवाब दें कि क्या परिस्थिति थी जिसकी वजह से बिना माता-पिता को बताएं दलित बेटी मनीषा का दाह संस्कार रात 2:30 बजे कर दिया गया? यह भी पूछें कि जब मृतिका ने अपने अंतिम बयान में रेप की बात कही थी तो उसे झुठलाते हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट क्यों बनाई गई. पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को पहले अपने पार्टी के गिरेबान में झांकना चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed