क्राइम : कोतवाली क्षेत्र में अवैध रूप से नशीली कोकिन की बिक्री करते 02 आरोपी गिरफ्तार

0

रायपुर। रायपुर पुलिस समाज को बचाने के लिए नशे के खिलाफ एक सघन अभियान चला रही है। इस अभियान की चपेट में आ कर कई नशे के कारोबारी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके है। इसी कड़ी में कोतवाली क्षेत्र में अवैध रूप से नशीली कोकिन की बिक्री करते 02 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 17 ग्राम कोकिन जप्त किया है जिसकी कीमत 1,70,000/- ( एक लाख सत्तर हजार ) रूपये बताई जा रही है।

आरोपियों को पकड़ने में निरीक्षक आर.के. पात्रे थाना प्रभारी कोतवाली, स.उ.नि. असरार अली एवं आरक्षक तोषित सिंह, अनिल सिंह राजपुत, दीपक ठाकुर, मुकेश कुमार साहू का विशेष योगदान रहा।

इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव के मार्गदर्शन मंे एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री लखन पटले के निर्देशन तथा नगर पुलिस अधिक्षक डी.सी. पटेल के नेतृत्व में शहर में नशा के खिलाफ अभियान लगातार जारी है।

इसी तारतम्य में दिनांक 29.09.2020 को सूचना प्राप्त हुई कि थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत पालीटेकनिक काॅलेज बैरन बाजार रायपुर के सामने दो व्यक्ति नशीली कोकिन जैसे वस्तु विक्रय करने के लिये खड़े है किसी ग्राहक का इंतजार कर रहे है। जिस पर नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली श्री डी.सी. पटेल के नेतृत्व में योजना बनाकर एक विशेष टीम का गठन किया गया एवं मुखबीर द्वारा बताये स्थान पर जाकर टीम द्वारा आरोपी की पतासाजी व तस्दीकी प्रारंभ की गई तथा आरोपी को चिन्हांकित किया गया।

टीम द्वारा पालीटेकनिक काॅलेज बैरन बाजार रायपुर में दो व्यक्ति को नशीली कोकिन बिक्री करते पाये जाने पर टीम द्वारा नशीली कोकिन बिक्री करते दो व्यक्ति को रंगे हाथ पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम श्रेयांश झाबक एवं विकास बंछोर होना बताया गया । उनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जे में कुल 17 ग्राम कोकिन रखा होना पाया गया। टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियो ने बताया कि नशीली कोकिन रखने व बेचने के संबंध में कोई कानूनी दस्तावेज नही होना बताया है तथा यह भी बताया कि उक्त नशीली कोकिन का नेटवर्क मुम्बई से जुड़ा है।

आरोपी 1. विकास बंछोर के कब्जे से 10 ग्राम केाकिन एवं श्रेयांस झाबक के कब्जे से 07 ग्राम कोकिन कुल कीमती 1,70,000/-रूपयें, को जप्त किया गया। आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 255/20 धारा 22 (ख) एन.डी.पी.एस. का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी
01 श्रेयांस झाबक पिता श्री रमेश झाबक उम्र-36 वर्ष निवासी पंचशील नगर सिविल लाइन्स रायपुर

02. विकास बंछोर पिता सुरेन्द्र बंछोर उम्र-40 वर्ष निवासी मेन रोड कोटा रायपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed