मोदी सरकार के द्वारा महामारी संकट के समय ऑक्सीजन सिलेंडरों के दामों में बढ़ोतरी करना दुर्भाग्यजनक-कांग्रेस

0

मोदी सरकार पीएम केयर फंड की राशि को कोरोना से निपटने में खर्च करने के बजाये गड़बड़ियाँ करने में जुटी है

2568 करोड़ में 6लाख963 वेंटिलेटर खरीदा गया लेकिन देश के कोविड 19 अस्पतालों को मात्र 29 हजार 699 वेंटिलेटर दिया गया तो पौने छ लाख वेंटिलेटर कहां है?

मोदी सरकार राज्यो को पर्याप्त मात्रा में निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर दे

रायपुर /26 सितंबर 2020| कोरोना संकट में केंद्र सरकार के द्वारा ऑक्सीजन के दामों में की गई 47% की वृद्धि का कांग्रेस ने विरोध किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि देश महामारी से निपटने संघर्ष कर रहा है ऐसे समय में मोदी सरकार के द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडरों के दामों में 47% तक की वृद्धि कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर रही है। गम्भीर मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले ऑक्सीजन की कीमत 17.4 रुपए प्रति क्यूबिक मीटर था जो अब 47% वृद्धि के बाद 25.71 रुपए प्रति क्यूबिक मीटर मिलेगा और इसमें ढुलाई भाड़ा अलग से देना पड़ेगा इसके अलावा ऑक्सीजन पर 12% जीएसटी भी भरने पड़ेंगे।ऑक्सीजन के दामो में बेतहाशा वृद्धि कर मोदी सरकार भाजपा समर्थित चंद पूंजीपतियों को आपदा में लाभ का अवसर मुहैया करा रही है।कोविड 19के दौरान 2568करोड़ रुपया में लगभग 6 लाख 963 वेंटिलेटर की खरीदी की गई है लेकिन देश के सभी कोविड 19 अस्पतालों को आवंटित 36825 वेंटिलेटर में भी मात्र 23699 वेंटीलेटर ही मिल पाया है।मोदी सरकार बताये बांकी वेंटिलेटर कहा है? ये मोदी भाजपा सरकार के वेंटिलेटर खरीदी घोटाला है।क्या इसलिए मोदी सरकार ने पीएमकेयर फ़ंड को सीएजी ऑडिट से बाहर किया?पीएम केयर फ़ंड में घोटाला करने उसे आरटीआई से बाहर रखा गया?महामारी संकटकाल में जहां देश भर की जनता ने पीएम केयर फंड में मुक्त हस्त से सहयोग कर महामारी संकट से निपटने मेडिकल संसाधन खाने-पीने की वस्तुएं दवाइयों की व्यवस्था करने वेंटिलेटर खरीदने बेड ऑक्सीजन के लिए दान दिए हैं। ऐसे समय में केंद्र सरकार को सभी राज्यों को पर्याप्त मात्रा में निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था प्रदान करना चाहिए। लेकिन दुर्भाग्य की बात है ऑक्सीजन में होने वाले खर्चे को मोदी सरकार वहन करने के बजाए ऑक्सीजन के दामों में बढ़ोतरी कर कोरोना पॉजिटिव गंभीर मरीजों के इलाज में दिक्कत पैदा कर रही है।
Hide quoted text
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि आम जनता के द्वारा महामारी संकट से निपटने पीएम केयर् फंड में दी गई राशि का उपयोग कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज एवं रोकथाम के लिए खर्च करने में मोदी सरकार गड़बड़ियां कर रही है। राज्य सरकारों को पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर और अन्य मेडिकल संसाधन देने में भी कोताही बरती जा रही है कोविड-19 रोकने के उपाय एवं इलाज में राज्य सरकारों के द्वारा मांगी गई राशि केंद्र सरकार के द्वारा नहीं दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *