क्राइम :थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत शिवानंद नगर स्थित सूने मकान में हुए नकबजनी का खुलासा, मामले में महिला आरोपी गिरफ्तार

0

रायपुर। नकबजनी के एक मामले में आज पुलिस ने खुलासा किया। थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत शिवानंद नगर स्थित सूने मकान में हुए नकबजनी मामले में महिला आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

मामले के बारे में पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि प्रार्थिया श्रीमती भारती वरू ने थाना खमतराई मंे रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह शिवानंद नगर सेक्टर 3 में रहती है तथा वंदना पार्लर समता कालोनी में काम करती है। घर में प्रार्थिया और उसका पति नरेश वलमजी वरू रहते है। दिनांक 05.09.2020 को प्रार्थिया सुबह 08ः00 बजे तथा उसका पति दिन 11ः30 बजे अपने काम से घर में ताला लगाकर रोज की तरह निकले थे जो अपने-अपने काम के बाद दोनों एक साथ शाम करीबन 05ः00 बजे वापस घर पहुंचे तो घर के मेन गेट जिसमें ताला नहीं लगा था तथा घर अंदर के दरवाजा जिसमें जाली वाला दरवाजा एवं मेन दरवाजा जिसमें दोनांे दरवाजे में ताला लगा था दोनों का ताला गायब था। दरवाजा खोल घर अंदर जाने पर अंदर में रखंे आलमारी व आलमारी के अंदर का लाॅकर जिसे प्रार्थिया लाॅक कर रखी थी जिसका लाॅक खुला मिला उसके अंदर रखा सामान गायब होने की शंका पर चेक की तो लाॅकर अंदर रखें प्रार्थिया का पुराना इस्तेमाली सोने का जेवरात नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थिया के घर के दरवाजा में लगे ताला को खोलकर अंदर प्रवेश कर आलमारी व लाॅकर को खोलकर सोने के जेवरात चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खमतराई में अपराध क्रमांक 408/20 धारा 454, 380 भादवि. का अपराधा पंजीबद्ध किया गया।

चोरी की घटना को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय कुमार यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुये नगर पुलिस अधीक्षक उरला एवं थाना प्रभारी खमतराई को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना खमतराई की टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ किया गया। टीम द्वारा से घटना के संबंध में प्रार्थिया एवं उसके पति से विस्तृत पूछताछ किया गया।

घटना के संबंध में आसपास के लोगों से भी पूछताछ करते हुये घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. फुटेजों का अवलोकन किया गया एवं अज्ञात आरोपी के संबंध में तकनीकी विश्लेषण कर अज्ञात आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि ताज नगर सिविल लाईन निवासी इसरत बानो उर्फ खुशबू प्रधान जो प्रार्थिया एवं उसके पति से परिचित है तथा इसका प्रार्थिया के घर आना – जाना है, को दिनांक घटना को प्रार्थिया के घर प्रवेश करते देखा गया था। जिस पर संदेह के आधार पर पूछताछ हेतु थाना खमतराई की टीम द्वारा इसरत बानो उर्फ खुशबू प्रधान को थाना लाकर पूछताछ किया गया, परंतु इसरत बानो उर्फ खुशबू प्रधान द्वारा किसी भी प्रकार से चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर टीम द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर वह अधिक समय तक अपने झूठ पर टिक न सकी और अंततः चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया।

पूछताछ मंे आरोपिया ने बताया कि उसका प्रार्थिया के घर आना जाना था तथा उसे घर एवं आलमारी की चाबी कहां पर रहता है इस संबंध में जानकारी थी। घटना के कुछ दिन पूर्व आरोपिया प्रार्थिया के घर घुमने गयी थी इसी दौरान मौका पाकर घर व आलमारी का एक सेट चाबी को चोरी कर अपने पास रख ली थी तथा दिनांक घटना को प्रार्थिया के घर चोरी की घटना को अंजाम दी। आरोपिया की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की सोने की 02 नग मंगल सूत्र, पंच धातु में सोने की पट्टी लगा चूड़ी 03 नग एवं सोने का झुमका 01 जोड़ी जुमला कीमती 2,00,000/- रूपये जप्त किया गया है। आरोपिया को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपिया
इसरत बानो उर्फ खुशबू प्रधान पति खली अहमद उम्र 35 साल निवासी ताजनगर थाना सिविल लाईन रायपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed