स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने विभिन्न मांगो को लेकर सीएमएचओ को दिया ज्ञापन,

0

सूरजपुर: छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला सूरजपुर के पदाधिकारी गण द्वारा एक सप्ताह पूर्व सीएमएचओ को दिए ज्ञापन के संबंध में उनसे मुलाकात कर कर्मचारी समस्याओं के संबंध में विस्तृत चर्चा कर उनके निराकरण की मांग की गई।

संगठन के जिलाध्यक्ष श्री आर. पी. राजवाड़े ने सभी प्रमुख मुद्दों जिसमें स्वतंत्रता दिवस में प्रशासन द्वारा कोरोना योद्धाओं के सम्मान हेतु कर्मचारियों के चयन में घोर अनियमितता के दोषियों पर कार्यवाही करने, एक कैडर विशेष संगठन के जिलाध्यक्ष का सीएमएचओ कार्यालय मे व अन्य कर्मचारियों का नियम विरूद्ध संलग्निकरण निरस्त करने,जिले में पदस्थ समस्त आरएमए को विभिन्न संस्थाओं व वित्तीय प्रभार से नियमानुसार मुक्त करने,आरएमए द्वारा अपने नाम के साथ डॉ. व चिकित्सा अधिकारी लिखने,प्रतापपुर के बीएमओ जिनको अंतिम चेतावनी के बाद भी स्थानीय कर्मचारियों से लगातार दु्र्व्यवहार करने की शिकायत के बाद भी प्रभार मुक्त नहीं किया गया उन्हें तत्काल पद मुक्त करने, विभिन्न ब्लाकों के बीपीएम व एकाऊंट मैनेजर की वित्तीय अनियमितता की जांच व कार्यवाही करने,2018 में वेलनेस सेंटरों के ब्रांन्डिग के लिए जारी फण्ड की अनियमितता की जांच करने,सेवा निवृत्ति प्रकरणों में सेवा निवृत्ति के दिन कर्मचारी को पेंशन की स्वीकृति और समस्त स्वत्वों का भुगतान करने,स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए जिला चिकित्सालय व कोविड उपचार केन्द्र में बेड/वार्ड आरक्षित करने,संगठन के जिला कार्यालय हेतु भवन आबंटन,कोविड19 उपचार केन्द्र में गर्भवती, शिशुवती,50 वर्ष से अधिक उम्र, गंभीर बिमारी से पीड़ित कर्मचारियों को ड्यूटी न लगाने आदि बहुत से मुद्दों पर सारगर्भित चर्चा किया व उपस्थित समस्त पदाधिकारियों ने वास्तविक तथ्यों को अधिकारी समक्ष रख कर मांगों के निराकरण के लिए दबाव बनाया।

वहीं इस कार्य में उपस्थित समस्त पदाधिकारियों ने जिला अध्यक्ष और कार्यकारिणी के रणनीति पर चल कर बेहतरीन संगठनात्मक जिम्मेदारी का प्रदर्शन किया परिणामस्वरूप सभी मुद्दों पर अपेक्षित सफलता प्राप्त होगी।

संघठन के जिलाध्यक्ष श्री राजवाड़े ने इस सम्बंध में बताया की जिले के सीएमएचओ डॉ.आर एस सिंह ने हमारे सभी मांगों को गंभीरता से सुना और सभी मामलों पर संगठन की भावना और उद्देश्य को सही साबित करते हुए यथाशीघ्र सभी मामलों पर आदेश जारी करने के लिए हमें आश्वस्त किया साथ ही हमलोगों के द्वारा गंभीर मामलों पर आवश्यक निर्णय न लेने या अनावश्यक विलंब करने पर संगठन द्वारा उग्र विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दिया गया।

संघ के प्रतिनिधि मंडल में उप प्रान्ताध्यक्ष सवीना मंसूरी,जिला सचिव इन्द्रसेन विश्वकर्मा, जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, सह सचिव दिलीप चौहान,ब्लाक अध्यक्ष गण-विद्याचरण पटेल,अयोध्या जायसवाल,डी आर राजवाड़े,गोपाल शरण सिंह,तथा एम डी जायसवाल,टेमनारायण राजवाड़े, हेम मिश्रा, चन्द्रभाष्कर पटेल,देशराज गर्ग,सुरजीत कुमार,रामचन्द्र राजवाडे आदि प्रमुख पदाधिकारी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed