क्राइम। मुद्रा लोन, बीमा एवं फाइनेंस कंपनियों के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह रायपुर पुलिस की गिरफ्त में

0

रायपुर। रायपुर पुलिस को एक बार फिर शानदार उपलब्धि मिली है जहां मुद्रा लोन सहित बीमा एवं फाइनेंस कंपनियों के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले अंतर राज्य गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है। आरोपी शासन की विभिन्न में योजनाओं बीमा कंपनी एवं फाइनेंस के नाम पर लोगों को लगा रहे थे चुना आरोपियों द्वारा गूगल फेसबुक यूट्यूब जैसे सोशल प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन कर लोगों को फसाया जाता था। आरोपियों ने छत्तीसगढ़ सहित अन्य हिंदीभाषी राज्यों में करोड़ों रुपए की ठगी की है।

पुलिस के अनुसार प्रार्थी पीयूष कुमार देवांगन पिता अमृत लाल देवांगन उम्र 23 वर्ष में थाना में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह मठपारा कैलाश नगर बिरगांव रायपुर का निवासी है दिनांक 7/5 /2020 को प्रार्थी के मोबाइल फोन पर सोनू कुमार पिता जयपाल सिंह निवासी मकान नंबर 1558 सेक्टर 52 चंडीगढ़ ने फोन कर मुझे ₹500000 का 5 वर्षों है तो मुद्रा लोन दिलवाने हेतु अपनी ओर से पूर्ण रुप से आश्वस्त कराया और आश्वासन हेतु अपने उक्त कंपनी की आईडी आधार कार्ड पैन कार्ड मुद्रा लोन हेतु प्राप्त हेतु एप्लीकेशन फॉर्म लोन पास का कंफर्मेशन लेटर एग्रीमेंट आदि प्रार्थी को भेजकर एवं उक्त सभी चीजों पर विश्वास हासिल करके कुल ₹200000 की ठगी की जिसकी शिकायत के बाद पुलिस सक्रिय हुई और आरोपियों को पकड़ लिया।

इस मामले में एसएसपी अजय यादव ने आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम को ₹20000 इनाम देने का ऐलान किया है।

मामले को लेकर एसएसपी अजय यादव ने बताया कि लोन देने के नाम पर ठगी का देश में एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है थक बहुत ही हाईटेक तरीके से जाल बिछाकर लोगों को फंसा रहे हैं उनसे लाखों रुपए वसूल रहे हैं गिरोह मध्य और उत्तर भारत के राज्यों को निशाना बना रहा है ठगों ने यूट्यूब पर भी अपना चैनल तक बना रखा है जिससे कैसे घर बैठे कर चले इस प्रक्रिया की जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही अपने चैनल पर अंत में अपना मोबाइल नंबर भी देते हैं जिस पर लोग संपर्क करके फस जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *