भारत में प्रति सेकंड एक व्यक्ति के हिसाब से बढ़ रहे कोरोना के मरीज विश्व मे प्रभावितों की संख्या के हिसाब से भारत दूसरे नम्बर पर:प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर

0

 मोदी भाजपा सरकार के कोरोना महामारी रोकथाम कुप्रबंधन के चलते महामारी मामले में भारत विश्व में दूसरे नंबर पर

कोरोना महामारी रोकने में मोदी और ट्रंप हुये फैल,

रायपुर  /6 सितंबर 2020 /देश में बढ़ रहे महामारी प्रभावितों की संख्या और महामारी के कारण हो रही लोगों के मौत के लिए कांग्रेस ने मोदी भाजपा की केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा  कि मोदी भाजपा सरकार के हठधर्मिता मनमानी और कोरेना रोकथाम के कुप्रबंधन के चलते आज देश में 41लाख से अधिक कोरोना के प्रभावित पाए गए हैं। 70हजार से अधिक लोगों की मौत महामारी के कारण हुई है। भारत विश्व में महामारी प्रभावितों की बढ़ते संख्या के चलते अमेरिका के बाद दूसरे नंबर में है।भारत में प्रति सेकंड एक व्यक्ति महामारी के चपेट में आ रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी ट्रंप की जोड़ी अपने-अपने देशों में कोरोना महामारी को रोकने में असफल हुई है। भारत में जब एक कोरोना पेशेंट पाया गया था उस दिन ही विपक्षी दल के नेताओं ने केंद्र सरकार को आगाह किया। लेकिन मोदी की भाजपा सरकार ने  करोना महामारी को हल्के में लिया और नमस्ते ट्रम कार्यक्रम को सफल बनाने एवं मध्यप्रदेश की चुनी हुई सरकार को गिराने के होड़ में सत्तालोलुपता में कोरोना रोकने उपायों की ओर ध्यान नहीं दिया। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 21 दिन में देश से कोरेना महामारी से लड़ाई जीतने का दावा करने वाले मोदी और भाजपा देश में प्रति सेकंड एक कोरेना के मरीज पाए जाने के बाद अब जनता के सवालों से बच रही है, भाग रहे हैं और  जनता के बीच जाने से डर रही है। भाजपा के नेता मोदी सरकार से कोरेना महामारी रोकने में हुई लापरवाही गलतियों पर पर्दा डालने के लिए अब कोरोना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार से लॉक डाउन टू में ही प्रवासी मजदूरों को सकुशल घर पहुंचाने की मांग की। लेकिन मोदी भाजपा ने प्रवासी मजदूरों के घर वापसी का विरोध किया और मजदूरों को आश्वस्त करते रहे कि जहां पर है वहीं पर रहे उनके रहने खाने का प्रबंध किया जाएगा और मजदूरों के साथ विश्वासघात करने का काम मोदी भाजपा की सरकार ने किया। लॉकडाउन लगने के बाद प्रवासी मजदूर डरे सहमे भूखे प्यासे परिवार के साथ नंगे पांव सड़कों पर चलने मजबूर हुए इस दौरान वे हादसों का शिकार होकर घायल हुए एवं कुछ की मौतें भी होगई। भूख प्यास से मौत हुई और केंद्र की मोदी भाजपा की सरकार आंख में पट्टी बांधकर मजदूरों के खराब हालात से नजर चुराते रहे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने भाजपा को 9 सांसद दिए जिनमें एक केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह है।लेकिन दुर्भाग्यजनक है भाजपा सांसदों ने महामारी संकटकाल में प्रवासी मजदूरों क्वॉरेंटाइन सेंटर कोविड-19 हॉस्पिटलों सहित मेडिकल सुविधाओं के लिए किसी प्रकार से आर्थिक मदद नहीं  की ।जहां राज्य की जनता और छोटे-छोटे मासूम बच्चे अपने गुल्लक में जमा पैसे को कोरेना महामारी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया वहीं भाजपा के सांसद छत्तीसगढ़ की जनता के भावनाओं के विपरीत जाकर सांसद निधि को पीएम केयर फंड में जमा करवाएं और पीएम केयर फ़ंड से छत्तीसगढ़ को सिर्फ दिखावे के लिये नाम मात्र की मदद मिल पाई।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार  अपने संसाधन अपने बलबूते राज्य में साढे सात लाख प्रवासी श्रमिकों को 20 हजार से अधिक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखकर सकुशल घर पहुंचाने में सफलता प्राप्त की है। दूसरे राज्यों के श्रमिकों को भी उनके गृह राज्य तक पहुंचाने का प्रबंध किया जूता चप्पल से लेकर रहने खाने तक की व्यवस्था की। कोविड-19 के उपायों का पालन करते हुए  राज्य कि जनता के रोजी रोजगार का प्रबंध की है। 178 कोविड केयर सेंटर एवँ कोविड 19 अस्पताल बनाकर  25हजार बेड की व्यवस्था, आईसीयू,वेंटिलेटर,टेस्टिंग लैब, पीपीई किट,मास्क,सेनेटाइजर,दवाइयों एवं मेडिकल  संसाधनों की व्यवस्था कर की जनता  की सेहत का ख्याल रख रही है।राज्य सरकार पर आरोप लगाने से पहले भाजपा के सांसद और नेता अपने गिरेबान में झांके कि उन्होंने छत्तीसगढ़ को कोरोना संकटकाल में क्या मदद की हैं ?कोरेना रोकने के लिये किये जा रहे प्रयासों में उनकी कोई भूमिका क्यों नहीं रही ?आपदा में अवसर की राजनीति करने वाले भाजपा के नेता और सांसद आज भी जनता को मदद करने के बजाय सिर्फ ओछी राजनीति कर रहे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *