रमन भाजपा के कुशासन भ्रष्टाचार अराजकता के कारण होती थी रोज चार किसानो की आत्महत्या की दुःखद घटना:धनंजय सिंह ठाकुर

0

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

धरमलाल कौशिक को15 साल याद नही आये किसान,बेरोजगार युवा

रायपुर /4 सितंबर 2020 /नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को रमन भाजपा के15 साल के शासनकाल में किसान बेरोजगार मजदूर याद नही आये। रमन सरकार के कमीशन खोरी भ्रष्टाचार अराजकता एवं भाजपा की वादाख़िलाफ़ी दगाबाजी धोखा छल फरेब के चलते हताश परेशान 4 किसानो की रोज आत्महत्या की दुखद घटनाएं घटती रही है।बेरोजगार दिव्यांग युवक योगेश साहू की तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के निवास के सामने आत्महत्या की दुःखद घटना को साहू समाज और छत्तीसगढ़ भुला नही है।महिलाएं सुरक्षित नही थी बलात्कार ,चोरी लूट, डकैती, अपहरण, नकबजनी ठगी जैसे घटनाएं रोज होती थी। बैंक में लूटपाट और व्यापारी का अपहरण, ट्रेन अपहरण जैसी घटनाएं भी हुई थी। नक्सली वारदात बढ़े, नक्सल समस्या विकराल हुआ।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भाजपा जब सत्ता में थी तब और आज जब विपक्ष में है तब भी इनका रवैया किसान विरोधी ही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने किसानों की धान को 2500 रुपया प्रति क्विंटल के दर से खरीदी की। तब मोदी सरकार ने किसानों के धान खरीदी पर अवरोध उत्पन्न किया।नियम शर्ते लगाई समर्थन मूल्य से अधिक दाम में देने पर छत्तीसगढ़ से सेंट्रल पुल में चावल नही लेने की चेतावनी दी।उस दौरान किसानों के हित में प्रदेश के राज्यपाल महोदय जी,मुख्यमंत्री मंत्रीगण,कांग्रेस संगठन,कांग्रेस सांसद एवं राज्यसभा सदस्यों के साथ किसान मजदूर छात्र व्यापारी गृहणियों ने 20 लाख पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से धान खरीदी के नियम में छूट देने की गुजारिश की।लेकिन नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एवं भाजपा के 9 सांसदोऔर विधायकों ने किसानों के धान खरीदी के मसले पर छूट देने केंद्र सरकार को ना ही पत्र लिखे ना ही कोई प्रयास किये। बल्कि राज्य सरकार पर समर्थन मूल्य के दर पर ही किसानों के धान खरीदी करने दबाव बनाते रहे और मोदी सरकार के समर्थन मूल्य को ही उपयुक्त बताते रहे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि रमन सरकार के 15 साल के कुशासन कमीशन खोरी भ्रष्टाचार के कारण छत्तीसगढ़ रोजगार विकास स्वास्थ्य शिक्षा सहित अनेक समस्याओं से जूझ रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार को रमन सरकार के विरासत के रूप में गरीबी, कुपोषण, एनीमिया,गुणवत्ताहीन शिक्षा व्यवस्था,स्वास्थ व्यवस्था, बेरोजगारी के साथ खाली खजाना और 41 हजार करोड़ का कर्जा मिला है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ से रमन सरकार विरासत में मिली समस्याओं को जड़ से खत्म करने काम कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *