क्राइम : थाना उरला क्षेत्रांतर्गत बेंद्री रोड बोरझरा नाला के पास लूट करने वाले 03 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

0

रायपुर।थाना उरला क्षेत्रांतर्गत बेंद्री रोड बोरझरा नाला के पास लूट करने वाले 03 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए है। आरोपी के कब्जे से लूट एवं चोरी से प्राप्त 04 नग दुपहिया वाहन किया गया बरामद। प्राप्त जानकारी के अनुसार नशे एवं अन्य शौक पूरा करने आरोपियों ने घटना को दिया था अंजाम।

घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि प्रार्थी दुर्गेश साहू पिता गिरवर साहू उम्र 20 साल निवासी चन्द्रा स्कूल बेन्द्री रोड उरला रायपुर मे निवास करता है। वह मणीलाल स्टील प्रा0 लि0 कंपनी मे गार्ड का काम करता है। दिनांक 08.08.2020 को प्रार्थी अपने एक्टीवा क्रमांक सीजी04-2982 को लेकर ड्यूटी से अपने घर जा रहा था इसी दौरान बेन्द्री रोड बोरझरा नाला के पास पहूंचा था, जहां पर एक टूटा फूटा होटल मे बैठे अज्ञात तीन लड़के द्वारा रूको बोलकर आवाज दिया तो प्रार्थी रूक गया, तभी अज्ञात तीनो व्यक्ति द्वारा मां बहन की अश्लील गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुये हाथ मे रखे डण्डा से प्रार्थी के सिर पर मार दिये जिससे वह जमीन पर गिरकर बेहोश हो गया 1 घंटा के बाद होश आया तो वह अपने कंपनी के सुपरवाईजर के पास जाकर घटना के बारे में अपने सुपरवाईजर के मोबाईल फोन से भूपेन्द्र उपाध्याय ठेकेदार को बताया तब वह लोकेश वर्मा के साथ प्रार्थी के पास आये तथा गाडी मे बैठाकर उपचार के लिये सरकारी अस्पताल बिरगांव ले गये ।

प्रार्थी के सूचना पर थाना उरला में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 266/2020 धारा 394 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में थाना उरला की टीम द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ – साथ प्रार्थी एवं आसपास के लोगों सेे घटना एवं आरोपियों के हुलियों के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया गया।

घटना स्थल व उसके आसपास मिशन सिक्योर सिटी के तहत् लगाये गये सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर तकनीकी विश्लेषण भी किया जाकर अज्ञात आरोपियों की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम को आरोपियों के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हुई। जिस पर टीम द्वारा संदेही अश्विन सोनी पिता मिटठू लाल सोनी उम्र 19 साल निवासी लाख डबरी थाना सलीह जिला बलौदा बाजार हाल उरला जिला रायपुर को पकड़ा गया।

पूछताछ में संदेही बार – बार अपना बयान बदल रहा था एवं किसी भी प्रकार की घटना में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था, प्राप्त पुष्ट सूचना के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर वह अधिक समय तक अपने झूठ पर टिक न सका और अपने 02 अन्य साथियों के साथ मिलकर उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया। जिस पर टीम द्वारा घटना में शामिल आरोपी रमले गिरी एवं सूरज सारथी एवं को पकड़ा गया। आरोपियों के निशानदेही पर लूटे गये दुपहिया वाहन एक्टिवा को बरामद किया गया।

उरला थाना क्षेत्र के अलग-अलग सूने स्थानों में हुये नगदी रकम एवं मोटर सायकल लूट के संबंध में भी आरोपियों से लगातार कड़ाई से पूछताछ किया गया जिस पर आरोपियों के द्वारा उरला, बेंद्री, मेटल पार्क रोड आदि जगहों से 03 नग मोटर सायकल लूट करना बताया गया। आरोपियों के निशानदेही पर अन्य 03 दुपहिया वाहन को बरामद कर, आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी

  1. अश्विन सोनी पिता मिट्ठु लाल सोनी उम्र 19 साल निवासी लाख डबरी थाना सलीह जिला बलौदा बाजार छ.ग.
  2. रमले गिरी पिता जहर गिरी उम्र 21 साल निवासी बगदरी थाना सलेहा जिला बलौदा बाजार छ.ग.
  3. सूरज सारथी पिता मंगतू सारथी उम्र 23 साल निवासी नवागांव थाना बसना जिला महासमुंद छ.ग.।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed