बाजारो एवं भीड-भाड वाली क्षेत्रों में नो पार्किंग पर यातायात पुलिस की अभियान कारवाही लगातार जारी

0

उल्लंघन कर्ताओं के विरुद्ध e-challan कार्यवाही में तेजी, घर के पते पर नोटिस तामिली के साथ ही साथ वॉयस कॉल, टैक्स मैसेज एवं व्हाट्सएप के जरिए भेजी जा रही है नोटिस

रायपुर : त्योहारी सीजन के दौरान बाज़ारों मैं भीड़ पर नियंत्रण एवं कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु यातायात पुलिस रायपुर द्वारा लगातार अभियान चलाते हुए अलग अलग टीम बनाकर शहर के प्रमुख बाजारों एवं प्रमुख मार्गों पर नो पार्किंग में वाहन खड़ी कर यातायात अवरुद्ध करने वाले तथा बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के विरुद्ध अभियान कार्यवाही चलाई जा रही है इस अभियान में यातायात पुलिस वह नगर निगम की टीम द्वारा संयुक्त रुप से भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाकर राज्य सरकार द्वारा कोरोनावायरस के संबंध में जारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है साथ ही साथ भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों पर नो पार्किंग में यातायात को बाधित करते वाहन खड़ी करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है! आज 225 वाहन चालकों पर कार्यवाही करते हुए 70हज़ार समन शुल्क काटा गया ।

लॉकडाउन खुलने के पश्चात शहर के सभी प्रमुख मार्गों पर यातायात विद्युत सिग्नलों को चालू कर दिया गया है साथ ही यातायात उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध जारी होने वाली ई चालान कार्यवाही मैं भी तेजी लाई गई है ! पूर्व में यातायात कर्मचारियों द्वारा उल्लंघन करता वाहन चालकों के घर के पते पर जाकर नोटिस तामिल किया जा रहा था किंतु अब टेक्नोलॉजी का उपयोग करतें हुए उलंघन कर्ता वाहन चालक के मोबाइल फोन पर वॉइस कॉलिंग के माध्यम से उल्लंघन की सूचना दी जा रही है साथ ही साथ टैक्स मैसेज एवं व्हाट्सएप मैसेज पर भी उल्लंघन नोटिस भेजी जा रही है !

वॉइस कॉल टेक्स्ट मैसेज एवं व्हाट्सएप के माध्यम से नोटिस प्राप्ति होने पर उल्लंघन करता ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों तरीके से अपना चालान जमा कर रहे हैं अगस्त महीने में 15 दिन के भीतर 700 से अधिक उल्लंघन करता कार्यालय उपस्थित होकर ई चालान जमा कर चुके हैं तथा इतने ही उल्लंघन करता ऑनलाइन चालान जमा कर चुके हैं!

अपील:- वाहन चालकों से अपील है कि वे हमेशा यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं यातायात संकेतों का एवं यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करें! वाहन चलाते समय हेलमेट अनिवार्य रूप से पहने, निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही अपना वाहन पार्क करें, बीना मास्क के घर से ना निकले, भीड़-भाड़ वाले वाले क्षेत्रों में जाने से बचे, अति आवश्यक होने पर ही जाएं इस दौरान सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य रूप से करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed