स्कूली शिक्षा योजना के तहत 200 साइकिल वितरण कर विधायक विकास उपाध्याय ने छात्राओं का मनोबल बढ़ाया

0

स्कूल परिसर में किया वृक्षारोपण

रायपुर 14 अगस्त । रायपुर पश्चिम के विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने आज मायाराम सुरजन शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहंुचकर छत्तीसगढ़ स्कूली शिक्षा विभाग की लागू योजना के तहत विद्यालय के 200 से भी अधिक छात्राओं को साइकिल वितरित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कर स्कूल परिसर का निरीक्षण भी किया।
विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि भूपेश सरकार के स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा इस तरह की योजना लागू कर उन प्रतिभावान छात्राएं जो पढ़ाई में अव्वल हैं, किंतु अपने घर-परिवार की आर्थिक स्थिति से मजबूत नहीं है, को लाभ मिलने से इस तबके के छात्राओं को स्कूल शिक्षा में आगे बढ़ने का मिल रहा है।
ऐसे छात्राएं जो चैबे कालोनी स्थित मायाराम सुरजन शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत हैं को आज 200 से अधिक साइकिल वितरित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय सम्मिलित होकर ऐसे छात्राओं को मनोबल बढ़ाते हुए भविष्य में सरकार के अन्य योजनाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन भी दिया। विकास उपाध्याय ने इस अवसर पर मुनगा वृक्ष का पौधा रोपण कर पूरे परिसर को हरा-भरा रखने स्कूल के समस्त शिक्षकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विद्यालय परिवार के प्रमुख दीपक अग्रवाल, विकास अग्रवाल, स्कूल परिवार के संजय शुक्ला, रजनी पिल्लई, पदमिनी शर्मा, रजनी शर्मा, ज्योति अवधिया, मोहन राव, शुभा द्विवेदी, सीमा शर्मा के साथ ही बृजेश सतपथी, वेदप्रकाश कुशवाहा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed