ईद-ए-अजहा पर पुलिस की अपील

0

रायपुर। आगामी ईद – ए -अजहा के सम्बंध में छत्तीसगढ़ राज्य वफ्फ बोर्ड द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है ,जिसमे यह स्पष्ट रूप से कहा गया है कि त्यौहार सादगी से मनाया जाएगा कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नही होंगे ,ईदगाहों में नमाज नही होगी ,बेवजह घूमने वालो पर कार्यवाही होगी , कुर्बानी घरों पर ही कि जाएगी ,लोगो के घरों से बाहर निकलने प्रतिबंध है ,लॉक डाउन का उल्लंघन न हो ।

इसका यही अर्थ है कि लोग ईद उल फित्तर की भांति घरों पर ही नमाज अदा करेंगे , मस्जिदों में मुतवल्ली समेत अधिकतम 5 व्यक्तियों को ही नमाज अदा करने की इजाजत होगी ।

कुछ व्यक्तियों द्वारा शांति व्यवस्था व सामाजिक सौहाद्र को भंग करने के उद्देश्य से गलत ढंग से व्याख्या की जा रही है । निश्चित रूप से ऐसे व्यक्ति सामाजिक सौहाद्र व लोक स्वास्थ्य के प्रति गंभीर नही है ।

रायपुर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने हेतु जिला व पुलिस प्रशासन सभी धर्मावलंबियों से यह अपील करती है ,कि लॉक डाउन (कंटेन्मेंट ) के निर्देशों का कड़ाई से पालन कर ,अपने घरों में रहते हुए शान्ति पूर्ण व सुरक्षित ढंग से त्यौहार मनाएं ,स्वयम भी कोरोना के संक्रमण से बचें व संक्रमण फैलने से रोकने में भी मदद करें ।

ईद – ए -अजहा की सभी को मुबारकबाद – जिला व पुलिस प्रशासन रायपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *