जिलाधीश एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मंगल बाजार कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया

0

कोरोना हॉटस्पॉट भाटागांव, मंगल बाजार में ड्रोन के माध्यम से की जा रही निगरानी

लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करने वाले 200 से अधिक लोगों के विरूद्ध नोटिस जारी

रायपुर । कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं लॉकडाउन को पूर्णता पालन कराने के उद्देश्य से जिलाधीश रायपुर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर लगातार नगर निगम क्षेत्र रायपुर एवं बिरगांव में सतत निगरानी बनाए रखे हैं ताकि किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो सके तथा कोरोना संक्रमण को जड़ से खत्म किया जा सके!

जिले में बड़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजधानी रायपुर के अतिसंवेदनशील क्षेत्र मंगल बाजार में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री पी दासन एवं उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर श्री अजय यादव द्वारा कंटेनमेंट जोन मंगल बाजार का निरीक्षण किया गया तथा उक्त क्षेत्र में लॉकडाउन नियमों को पालन कराने हेतु लगे जवानों से मुलाकात कर सभी को सुरक्षित तरीके से संक्रमण से बचते हुए ड्यूटी करने निर्देशित किया गया साथ ही कंटेनमेंट जोन में किसी प्रकार की आवाजाही या एक्टिविटी नहीं होने देने हिदायत दिया गया!

राजधानी के कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्र मंगल बाजार एवं भाटागांव क्षेत्र में लॉकडाउन को पूर्णता पालन कराने तथा कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु रायपुर पुलिस द्वारा लगातार ड्रोन कैमरे के माध्यम से सतत निगरानी की जा रही है ताकि किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो सके तथा लोग अनावश्यक अपने घरों से ना निकले व घरों से अनावश्यक निकलने वालों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जा सके।

इसके अतिरिक्त रायपुर पुलिस द्वारा लॉकडाउन नियमों का पालन कराने तथा अनावश्यक घर से बाहर घूमने वालों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु 40 नाकेबंदी प्वाइंटों पर लगातार चेकिंग की जा रही है जिसमें आज lock-down के तीसरे दिन लाकडाउन नियमों का उल्लंघन करने वाले 200 से अधिक लोगों के विरुद्ध धारा 188 भादवी के तहत नोटिस जारी करने की कार्रवाई की गई!

अपील:- छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितो के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए तथा नगर निगम रायपुर एवं बिरगांव में कोरोनावायरस के बढते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जिला रायपुर में दिनांक 22 जुलाई से 28 जुलाई तक लॉकडाउन किया गया है अतः आम नागरिकों से अपील है की राजधानी रायपुर में कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम एवं जड़ से खत्म करने में शासन प्रशासन का सहयोग करें घर में सुरक्षित रहकर इस लड़ाई में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *