किराना की आड़ में पान गुटका गुड़ाखू बेचने वाले के खिलाफ एफ आई आर ,दुकान सील

0

दूसरे दिन भी प्रशासनिक अधिकारीयो की संयुक्त टीम ने की ताबड़तोड़ कार्यवाही

अर्जुनी/भाटापारा-कलेक्टर सुनील कुमार जैन के द्वारा जनहित में लगाये गए लाक डाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ गुरुवार को भी दूसरे दिन स्थानीय प्रशासनिक अधिकारीयो की संयुक्त टीम ने 3 बड़े कारोबारियो से 30 हजार जुर्माना सहित,सड़को पर कचरा फेकने वाले के खिलाफ जुर्माना व् किराना दुकान की आड़ में प्रतिबंधित सामग्री बेचने वाले की दुकान सील कर एफ आई आर दर्ज कराई गई है।

एक सप्ताह के लिए घोषित लॉकडाउन के दूसरे दिवस भी जिला कलेक्टर के आदेश के बाद तीन संस्थाओ को लाक डाउन में खुला पाये जाने पर वहा दबिश देकर उनसे लगभग 30 हजार रूपये का जुर्माना वसूल किया गया तथा सड़को पर बिना मास्क लगाये पाये गए लोगों से भी 6700 रूपये जुर्माना वसूल किया गया।दूसरे दिन भी हुई ताबड़तोड़ कार्यवाही से आधा शटर खोलकर व्यापार करने वाले व्यापरी भूमिगत हो गए। एसडीएम महेश सिंह राजपूत ने एक बार पुनः व्यापारियो से साशन और जिला प्रसासन के निर्देशो का अक्षरसः पालन करने की अपील की है तथा चेतावनी भी दी है कि लाक डाउन अवधि में निर्देशो के अवहेलना पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोनावायरस के रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार के फैसले के बाद कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने बलौदा बाजार भाटापारा जिले में 22 से 28 जुलाई की रात 12 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष सभी सेवा प्रतिबंधित की जा चुकी है। इसके बावजूद शहर के अनेक हिस्सों में कई दुकानों के संचालको द्वारा शासन और जिला प्रशासन के निर्देशो की अवहेलना की शिकायत दूसरे दिन भी मिलने के बाद कलेक्टर सुनील कुमार जैन के कड़े निर्देश पर एसडीएम महेश सिंह राजपूत,तहसीलदार प्रवीण तिवारी,मुख्य नगरपालिका अधिकारी आशिष तिवारी,स्वास्थ अधिकारी रविन्द्र शुक्ला की टीम ने पुलिस प्रशासन के साथ लाक डाउन के दूसरे दिवस सिनेमा लाइन और लिंक रोड पर खुली हुई दुकानों पर दबिश देकर वहा से 10 दस हजार का जुर्माना। इसके अलावा सड़क पर कचरा फेकते पाये जाने पर एक व्यक्ति के खिलाफ 2000 का अर्थ दंड वसूल किया गया। अधिकारीयो की टीम ने शहर का निरीक्षण के दौरान 97 लोगो को बिना मास्क लगाये मिलने पर उनसे 6700 रूपये जुर्माना वसूल किया गया,तथा उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया। दूसरे दिन कुल 38700 रूपये अधिकारीयो ने वसूल किया।

एसडीएम,तहसीलदार मुख्यनगरपालिक अधिकारी की टीम ने अपने शहर भ्रमण के दौरान लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में रवि किराना दुकान में दबिश दी जहा भारी मात्रा में प्रतिबंधित गुटका,सिगरेट,पाउच,बीड़ी,गुड़ाखु आदि सामानों को जब्त किया और किराना की आड़ में इस प्रकार का व्यवसाय करने वाले की दुकान को सील कर उसके खिलाफ एफ आई आर कराया जा रहा है।एसडीएम महेश सिंह राजपूत ने दुकानदारो को स्पस्ट रूप से चेतावनी दी है कि भविष्य में लॉकडाउन की अवधि में संस्थान खुली पाई गई या दुकानों की आड़ में और कोई व्यापार हुआ तो कड़ी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। लगातार दूसरे दिन भी हुई इस कार्यवाही के बाद शहर में हड़कम्प मच गया।

विदित हो की कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने लाक डाउन में छुट प्राप्त आवश्यक सेवा वाली दुकानों को एक निश्चित समयावधि के लिए छुट दी है लेकिन शहर में कुछ दुकान दार उनके इस आदेश के विपरीत जा कर अपना कारोबार कर रहे थे। किराना दुकान सील किये जाने की इस कार्यवाही के बाद लोगो को उम्मीद है की आने वाले दिनों में और अधिक कड़ाई शहर में देखने को मिलेगी। नगर वासियो ने आज हुई कार्यवाही का स्वागत करते हुए कलेक्टर सहित स्थानीय प्रसाशनिक अधिकारीयो के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *