प्रतिवर्ष की भाँति छत्तीसगढ़ शासन की बालिका शिक्षा के बढ़ोत्तरी हेतु कक्षा 9वीं के बालिकाओं को सरस्वती साईकल योजना के तहत साईकल प्रदाय किया गया

0

चिरमिरी, डोमनहिल बुधवार को शा0उ0मा0वि0 डोमनहिल में विधायक मनेन्द्रगढ़ विनय जायसवाल के मुख्य आतिथ्य और विशिष्ट अतिथि चिरिमिरी महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल एवं शाला के अध्यक्ष प्रेम शंकर सोनी के उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के छायाचित्र पर धूप प्रज्जवलन और माल्यार्पण कर किया गया।
सर्वप्रथम संस्था के प्राचार्य ने इस योजना से लाभान्वित बालिकाओं की जानकारी देते हुए 25 बालिकाओं को साईकल वितरण की जाने की जानकारी देते हुए बच्चों को अच्छे से पढ़ने की गुजारिश की व आगे कहा वर्तमान समय में गला काट प्रतिस्पर्धा के इस युग में एक शिक्षक ही है जो यह चाहता है कि उसका विद्यार्थी उस से भी आगे निकल जाएं।
कार्यक्रम में लाभान्वित बच्चों की जानकारी के बाद उद्बोधन की कड़ी में विधायक डॉ विनय जायसवाल ने कहा कि यह हमारे भूपेश सरकार की महत्त्वपूर्ण योजनाओं में से एक है, इस योजना के कारण स्कूल आने जाने की सुविधा बच्चों को प्रदान करना होता है। इसलिए बच्चों को निःशुल्क साईकल वितरण हमारी सरकार कर रही है।उन्होंने शाला प्रबंधन की मांग पर अपने स्वयं की निधि से स्कूल गेट व रात में अंधेरे में न हो विद्यालय इसलिए प्रकाश व्यवस्था हेतु 50 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।
उद्बोधन की कड़ी में महापौर चिरिमरी कंचन जायसवाल ने भी शिक्षा के क्षेत्र में ऐसी योजनाएं सहायक की भूमिका निभाने की बात कही साथ ही किसी प्रकार की दिक्कत होने पर मुझसे संपर्क कर अपनी बात आप सब रख सकते हैं ऐसी बात कही।
कार्यक्रम में नगर निगम की सभापति श्रीमती गायत्री बिरहा ने भी उद्बोधित करते हुए योजना के महत्त्व को रेखांकित करते हुए जो भी मदद हो सकेगी मैं जरूर करूंगी चूँकि विद्यालय मेरे वार्ड में है इसके उत्थान मेरी जिम्मेदारी भी है ऐसा कहा।
कार्यक्रम के अंत मे शाला प्रबंधन के अध्यक्ष प्रेम शंकर सोनी ने विधायक जी का 50 हजार के भेंट हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक मिहनाज़ुल अंसारी जी ने किया और आभार प्रदर्शन बिनोद पांडेय व राजेन्द्र शुक्ला ने किया।
कार्यक्रम में लाभान्वित बच्चों के साथ कुछ अभिभावक और विशेष अतिथिगणों में एम0आई0सी0 शिवांश जैन,सुभाष कश्यप , शंकर राव,अजय बघेल,मंजूर आलम,रामप्यारे चौहान,प्रदीप प्रधान,सुभाष दास एवं अन्य व विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएँ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed