छत्तीसगढ़ राज्य के स्वप्नद्रष्टा पिताश्री बिसाहू दास महंत जी की पुण्यतिथि पर विस् अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने विनम् श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए किया स्मरण

0

ईश्वर से प्रार्थना हर जन्म मुझे बिसाहू दास जी की तरह पिता मिले – विस् अध्यक्ष डॉ महंत

रायपुर 22 जुलाई 2020 अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं मध्यप्रदेश के प्रथम मंत्रिमंडल में मंत्री रहे श्री बिसाहू दास महंत जी की 23 जुलाई 42 वी पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष पुत्र  डॉ चरणदास महंत ने उन्हें अपनी ओर से स्मरण करते हुए भावभिनी श्रद्धांजलि अर्पित किया है।

  विस् अध्यक्ष डॉ महंत ने कहा कि, ईश्वर से यही प्रार्थना है कि, हर जन्म मुझे बिसाहू दास जी की तरह पिता प्राप्त हो।

  बता दें की स्व. श्री बिसाहू दास महंत मध्य प्रदेश के लिए एक भारतीय राजनीतिज्ञ थे। वे राज्य में कांग्रेस द्वारा निर्मित सबसे सफल विधायक थे और उन्होंने बाराद्वार का प्रतिनिधित्व किया, जिन्हें अब निर्वाण क्षेत्रों के लिए क्रमशः एक, दो और तीन शब्दों के लिए नया बाराद्वार, नवागढ़ और चांपा के रूप में जाना जाता है। कृषि के क्षेत्र में सिंचाई के लिए नहरों का ताना-बाना बुनने में स्वर्गीय श्री बिसाहू दास महंत जी का बड़ा योगदान रहा है, साथ ही कोसा एवं बुनकर व्यवसाय को प्रदेश से लेकर विदेशों तक जो ख्याति प्राप्त है उनमें स्वर्गीय श्री बिसाहू दास जी का अतुलनीय योगदान रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *